लॉकडाउन के दौरान ये शख्स कर रहा लोगों की मदद, सीएम उद्धव ठाकरे ने किया फोन, कही ऐसी बात

खुशरु पोआचा लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिये भोजन तैयार कर रही सामुदायिक रसोइयों को कच्चा सामान भी मुहैया करा रहे हैं।

New Delhi, Apr 08 : महाराष्ट्र के नागपुर रेलवे में काम करने वाला एक अधिकारी तब हैरान रह गया, जब सीएम उद्धव ठाकरे ने अचानक उन्हें फोन किया, सीएम ने इस रेल अधिकारी की तारीफ की है, दरअसल ये शख्स लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को जरुरी सामान पहुंचाने में मदद कर रहे हैं, बात सीएम तक पहुंची, तो उन्होने खुद ही फोन कर उनकी तारीफ की, ताकि उनका हौसल और बढे।

Advertisement

लोगों की कर रहे मदद
नागपुर में मध्य रेलवे के वाणिज्यिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक के रुप में पदस्थ खुशरु पोआचा ने विदर्भ क्षेत्र में किसानों और उनके परिवारों के कष्ट को कम करने के लिये ट्रक में किराने के सामान की 540 किट भेंजी थी, ताकि अगले 10-12 दिन तक वो गुजारा कर सकें, उनकी कोशिश है कि जरुरतमंदों तक मदद पहुंचनी चाहिये।

Advertisement

सामुदायिक रसोइयों को कच्चा सामान कर रहे मुहैया
खुशरु पोआचा लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिये भोजन तैयार कर रही सामुदायिक रसोइयों को कच्चा सामान भी मुहैया करा रहे हैं। पोआचा ने कहा कि मैं रेलवे में काम करता हूं, लेकिन बीते बीस साल से देशभर में जरुरतमंद लोगों को खून (दानकर्ताओं द्वारा) मुहैया कराकर सेवा कर रहा हूं, 5 साल पहले मैंने अस्पतालों में जरुरतमंदों के भोजन मुहैया कराने के लिये सेवा किचन शुरु किया था, इसके साथ ही उन्होने देश भर के 21 अस्पतालों में स्कूलों में फ्रिज लगाने में भी मदद की है।

Advertisement

सरकार की ओर से सहयता का आश्वासन
सीएम उद्धव ठाकरे ने खुशरु पोआचा के सामाजिक कार्यों पर ध्यान देते हुए मंगलवार को उन्हें सीधे फोन किया और उनके प्रयास की सराहना की, साथ ही महाराष्ट्र सरकार द्वारा उन्हें हर तरह की सहायता मुहैया कराने का आश्वासन भी दिया। उन्होने सीएम को बताया कि वो किस तरह से लोगों से पैसे लिये बिना सामाजिक कार्य करते हैं, उन्होने कहा कि हमारे पास उन लोगों की सूची है, जिन्होने ये फ्रीज दिये हैं, जहां जरुरत थी, फ्रीज को लगा दिया गया। अब कई बच्चे इसका फायदा उठा रहे हैं।