दिलचस्प है महानायक की प्रेम कहानी, एक शर्त की वजह से झटपट हुई जया से शादी, खास है लंदन कनेक्शन

बॉलीवुड के शानदार और सफल कपल अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की शादी से जुड़ा ये किस्‍सा जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Apr 09 : बॉलीवुड की लेजेंड एक्‍ट्रेस और एक सफल राजनेता जया बच्चन आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं । जया बच्चन ने फिल्‍मों में जितनी बढि़या एक्टिंग की राज्‍यसभा में उतनी ही सक्रियता समाज के लिए आवाज उठाने में भी दिखाई । जया बच्‍चन के जन्‍मदिन पर उनकी शादी से जुड़ा एक किस्‍सा खुद अमिताभ बच्‍चन ने शेयर किया है । दानों की शादी साल 1973 में हुई थी । अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर ये किस्‍सा शेयर किया था । उन्‍होने बताया कि जया बच्चन और उनकी शादी एक शर्त के कारण हुई और लंदन जाने के लिए बेहद जल्दबाजी में हुई थी ।

Advertisement

फिल्‍म गुड्डी के सेट पर मुलाकात
अमिताभ और जया की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था। फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया । बताया जाता है कि फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी और राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे, वहां भी अमिताभ जया से मिलने लगातार जाते थे और इस तरह से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा ।

Advertisement

अचानक हुई शादी
लेकिन अमिताभ और जया की शादी बहुद ही जल्‍दबाजी में हुई । अमिताभ ने ब्‍लॉग में बताया था कि फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी। हुआ कुछ यूं कि जब हरिवंशराय बच्चन को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी।

Advertisement

पहले की शादी फिर हुआ हनीमून
पिता के इस आदेश के कारण अमिताभ को जया से फैारन ही शादी करनी पड़ी । सब कुछ जल्‍दबाजी में तय हुआ । लंदन जाने से पहले 3 जून 1973 को एक बेहद सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और ठीक उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए। आज अमिताभ और जया बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के आदर्श कपल माने जाते हैं ।