वरिष्‍ठ पत्रकार रजत शर्मा ने शेयर की बहुत ही मार्मिक तस्‍वीर, पूछा ‘आखिर इनका क्‍या कुसूर’

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है, हर इंसान आज इससे डरा हुआ है । सोशल मीडिया पर आज एक तस्‍वीर वरिष्‍ठ पत्रकार रजत शर्मा ने ट्वीट की …

New Delhi, Apr 11 : कोरोना वायरस से त्राहि – त्राहि कर रही दुनिया की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं । कुछ चिलित करने वाली हैं तो कुछ दया से भर देने वाली । कुछ करुणामयी हैं तो कुछ प्रकृति के इस खेल को समझाती हुई । ये तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर संदेश फैलाने का भी काम कर रही हैं, इस समय लॉकडाउन का पालन करना क्‍यों जरूरी है ये भी बता रही हैं । कुछ तस्‍वीरें सवाल कर रही हैं आखिर हमारा कुसूर क्‍या है । ऐसी ही एक तस्‍वीर वरिष्ठ एंकर रजत शर्मा की ओर से पोस्‍ट की गई है ।

Advertisement

रजत शर्मा ने तस्‍वीर की शेयर
वरिष्‍ठ पत्रकार रजत शर्मा ने बहुत ही मार्मिक तस्‍वीर शेयर की है । दो मासूम बच्‍चों, जो शायद कुछ घंटों परहले ही इस दुनिया में आए हैं । लेकिन मासूमों को क्‍या पता था कि वो कि कोरोना काल में जन्‍म ले रहे हैं । बच्‍चों को इस संक्रमण से बचाने के फेस शील्‍ड लगाई गई है ।

Advertisement

रजत शर्मा ने लिखी पोस्‍ट
मासूम बच्‍चों की तस्‍वीर शेयर करते हुए रजत शर्मा ने लिखा है – बैंकॉक के हॉस्पिटल में पैदा हुए इन मासूम बच्चों को देखिए. हम इन्हें कैसी दुनियाँ में ले आये. इनका क्या क़ुसूर जो आते ही इन्हें चेहरे पर ये शील्ड पहननी पड़ी. इन्हें देख कर अहसास होता है  कि कोरोना की चेन तोड़ना कितना ज़रूरी है. अपने परिवार के लिये, बच्चों के लिए, दुनियाँ के लिये.

Advertisement

दुनिया पर महामारी का आतंक
आपको बता दें कोरोना से इस वक्‍त दुनिया का कोना – कोना संक्रमित है । कहीं ज्‍यादा तो कहीं कम, कहीं जानलेवा तो कहीं नियंत्रण में । भारत में ये बीमारी विकराल रूप ना ले इसके लिए बड़े पैमाने पर कोशिशें जारी हैं । लेकिन अमेरिका इस संक्रमण के सामने घुटने टेक चुका है, 18 हजार से ज्‍यादा मौत के आंकडों के बाद यं संख्‍या अभी और बढ़ने संभावना है । इटली, स्‍पेन जैसे देश अभी कोरोना से उबरे नहीं हैं । इस बीच चीन में दोबारा कोरोना के खतरे ने जन्‍म ले लिया यहां 41 नए मरीज सामने आए हैं ।

Advertisement