दिल्‍ली–NCR में शराब की डिलीवरी करने का झांसा, फेसबुक पेज पर कइयों को लगा चूना, कहीं आप भी

लॉकडाउन में घर पर शराब की डिलीवरी शुरू हो जाए, पीने वालों के लिए इससे बढि़या खबर क्‍या होगी । लेकिन शराबियों की इसी कमी का फायदा कुछ फ्रॉड लोग उठा रहे हैं, पढ़ें ये खबर ।

New Delhi, Apr 13 : देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है, जिसके चलते हर वो दुकान बंद है जो आवश्‍यक साम्रग्रियों को लोगों तक नहीं पहुंचाती । इसी में से एक शराब भी है । लेकिन लगता है शराब का सेवन करने वालों के लिए इसके बिना रहना मुश्किल लग रहा है । यही वजह है कि शराब के शौकीन अपने लिए इसके जुगाड़ में लगे हुए हैं । फिर वो किसी भी तरह उन तक पहुंचे । शराब के शैकीनों की इसी कोशिश का फायदा उठाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं ।

Advertisement

फर्जी फेसबुक बनाकर होम डीलीवरी का झांसा
शराब के शौकीनों से ठगी की ऐसी ही कोशिश का जंजाल फेसबुक पर बिछाया गया ।  मामला उत्‍तर प्रदेश  के नोएडा शहर से सामने आया है ।  ठगों ने फेसबुक पर शराब की पूरी दुकान ही सजा रखी थी, तस्‍वीरों के जरिए बताने की कोशिश की जा रही थी कि इस दुकान के मालिक ने होम डिलीवरी का पूरा बंदोबस्‍त किया हुआ है ।

Advertisement

डिजिटल Shoping का झांसा
फेसबुक पर डिजिटिल दुकान के जरिए इन ठगों ने शराब के शौकीनों की जेब काटने का पूरा इंतजाम किया हुआ था । सोशल मीडिया के जरिए चल रही इस डिजिटल दुकान को जब पुलिस को खबर लगी तो मामला कुछ और ही निकला । दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर पुलिस की भी बड़ी नजर है, कोरोना को लेकर अफवाह ना फैले इसके लिए सख्‍त नजर रखी जा रही है । इसी दौरान पुलिस की नजर इस पेज पर भी पड़ी । नोएडा पु‍लिस की साइबर सेल की नजर जब स्‍टार वाइन शॉप नामके एक फेसबुक पेज पर गई तो इसकी पूरी पड़ताल की गई ।

Advertisement

Photo, नंबर की सख्‍ती से जांच
पेज पर शराब की दुकान की तस्‍वीरों के साथ एक नंबर भी दिया था और शराब की फ्री होम डिलीवरी की बात लिखी हुई है । इसके साथ ही डिलीवरी के लिए एडवांस भुगतान की शर्त भी मौजूद है । पुलिस ने नंबर के आधार पर ठगों तक पहुंचने की कोशिश शुरू कर दी है । साथ ही लोगों को भी सावधान किया है इस तक के लोगों से सावधान रहें, ऑनलाइन ट्रांसेक्‍शन के नाम पर चूना लगाने वाले ऐसे ही मौको की तलाश में रहते हैं, इसलिए beware of such thugs.

Read Also : इस जगह लॉकडाउन में शराब की होम डिलीवरी हुई शुरू, प्रशासन ने भी माना ‘बहुत जरूरी है’