मार्कंडेय काटजू का ट्वीट वायरल, कोरोना संकट के बीच भगवान पर सवाल, तगड़े Reply मिले  

कुछ यूजर्स जस्टिस काटजू से उन्‍हीं के अंदाज में पूछ रहे हैं कि क्या आपने भगवान से कोरोना को खत्म करने के लिए प्रार्थना की है..क्या उससे पहले भगवान की पूजा की है कभी?

New Delhi, Apr 13 : कोरोना वायरस की रफ्तार भारत में उस गति से नहीं बढ़ रही है जिस गति से इसने दुनिया के कई प्रभावित देशों को अपनी चपेट में लिया है । कहीं ना कहीं इसके पीछे लॉकडाउन बड़ी वजह है, अब लॉकडाउन बढ़ाने की ओर भी काम किया जा रहा है । भारत में फिलहाल कोरोना वायरस 9 हजार से ज्‍यादा लोगों को अपना शिकार बन चुका है, इस बीच आए एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर काफी अटेंशन क्रिएट किया है ।

Advertisement

मार्कंडेय काटजू का ट्वीट
कोरोना वायरस को लेकर ये ट्वीट सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष रहे मार्कंडेय काटजू की ओर से किया है ।  काटजू का ये ट्वीट एक सवाल है । मार्कंडेय काटजू का ये ट्वीट वायरल हो गया है । दरअसल उन्‍होने जो सवाल किया है वो विचित्र है, उन्‍होने पूछा है कि’’ अगर भगवान हैं तो वह कोरोना को खत्म क्यों नहीं कर देते?’’ अब उनके इस ट्वीट पर लोग अपनी-अपनी तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं ।

Advertisement

Advertisement

लोग कर रहे हैं रिप्‍लाई
काटजू के इस ट्वीट पर उन्‍हें मिल रहे जवाब मजेदार हैं । एक यूजर ने लिखा कि भगवान हमें महसूस कराना चाह रहे हैं कि मैं हूं, एक बार लोगों को समझ आ जाएगा तो कोरोना अपने आप खत्म हो जाएगा। एक अन्‍य सूजर ने लिखा – भगवान इंसानों के साथ ही जानवरों और प्रकृति के लिए भी होता है। वह इस बार इन लोगों की सुन रहा है । तो वहीं कुछ यूजर्स जस्टिस काटजू से उन्‍हीं के अंदाज में पूछ रहे हैं कि क्या आपने भगवान से कोरोना को खत्म करने के लिए प्रार्थना की है..क्या उससे पहले भगवान की पूजा की है कभी?

Advertisement

लॉकडाउन पर भी उठाए सवाल
रविवार को ही मार्कंडेय काटजू ने एक ट्वीट किया था । जिसमें उन्होने लॉकडाउन को लेकर ही सवाल उठा दिया । उन्‍होने कहा कि अगर ये लॉकडाउन बढ़ेगा तो लोग भूख से मरने लगेंगे। जस्टिस काटजू ने यह भी कहा था कि देश के राजनेता लॉकडाउन इसलिए बढ़ाना चाहते हैं कि क्योंकि अगर लॉकडाउन हटने से किसी की भी मौत होती है तो उसकी जिम्मेदारी उनकी ही होगी। इसीलिए ये लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन जारी रहे।