हेमा मालिनी के कारण शाहरुख-गौरी की सुहागरात इस वजह से हुई बर्बाद, रोने लगे थे ‘किंगखान’

शाहरुख खान और गौरी की लव स्‍टोरी तो अब पूरी दुनिया में मशहूर है लेकिन उनकी शादी की पहली रात का किस्‍सा जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Apr 15 : बॉलीवुड के सॉलिड कपल कहे जाने वाले शाहरुख और गौरी ने कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा । शाहरुख खान और गौरी की शादी पारंपरिक तरीके से हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार हुई थी । दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे और प्‍यार करते थे । परिवार की तमाम अड़चनों को पार करते हुए दोनों ने मुंबई में शादी की । शाहरुख की शादी के समय ना तो वो कोई बड़े सुपरस्‍टार थे और ना ही किंग खान । वो बस गौरी के प्‍यार में पागल थे, जिसे वो पाना चाहते थे ।

Advertisement

हेमा मालिनी के कारण सुहागरात हुई काली
शाहरुख और गौरी की शादी की पहली रात एक फिल्‍म के सेट पर गुजरी थी । दोनों शादी के जोड़े में पूरी रात सेट पर ही बैठे रहे, इसकी वजह कोई और   नहीं बल्कि वेटरन एक्‍ट्रेस हेमा मालिीनी थी । जी हां दरअसल 1991 में शाहरुख हेमा मालिनी के साथ दिल आशना है कि शूटिंग कर रहे थे । शादी वाले दिन हेमा ने उन्‍हें कॉल कर कहा था कि अगर वो शूट कर सकते हैं तो वो आ सकते हैं ।

Advertisement

गौरी को सरप्राइज देना चाहते थे शाहरुख
हेमा मालिनी के कॉल के बाद शाहरुख यह सोचकर खुश हो गए कि ड्रीम गर्ल से मिलना गौरी के लिए सरप्राइजिंग होगा । उन्‍होने गौरी को बताया और वो उन्‍हें लेकर सेट पर पहुंच गए । सेट पर बाकी टीम तो थी लेकिन हेमा मालिनी नहीं पहुंची थीं, शूटिंग के एडी ने उन्‍हें बताया कि वो जल्‍द ही आ जाएंगी । शाहरुख और गौरी स्‍टूडियो के ही रूम में बैठे रहे और हेमा जी का इंतजार करते रहे । गौरी एकदम सज धजकर वहां आई थीं, हाथों में चूड़ा भी पहना हुआ था ।

Advertisement

कुर्सी पर ही सो गई थीं गौरी
देर रात करीब 11 बजे शाहरुख, गौरी को मेकअप रूम में ही छोड़कर अपने सीन की शूटिंग के लिए चले गए । दो बजे तक शूटिंग चलने के बाद भी हेमा सेट पर नहीं पहुंची थीं । आखिरकार शाहरुख ने भी गौरी के पास जाने की सोची । जब वो मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो गई थीं । बताया जाता है कि जिस कमरे में शाहरुख गौरी को छोड़कर गए थे वो कमरा बहुत गंदा था और वहां मच्‍छर भी थे, जिन्‍होने पूरी रात गौरी को परेशान किया । तब शाहरुख को बहुत बुरा लगा । उनकी आंखों में आंसू भी आ गए थे । एक इंटरव्‍यू के दौरान शाहरुख ने अपनी शादी की पहली रात और जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे राज साझा किए जो अब तक किसी को नहीं पता थे । शाहरुख ने गौरी को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा और अहम हिस्‍सा बताया ।