Video: लॉकडाउन तोड़ने वालों को सलमान खान का सख्‍त संदेश ‘मान जाओ वरना मिलिट्री समझाएगी’

सलमान ने वीडियो में कहा कि जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं क्‍या वो अपनी गलती की वजह से अपने घरवालों की जान खतरे में डालेंगे और फिर उन्हीं के जनाजे को कंधा देंगे? 

New Delhi, Apr 16 : मुंबई के बांद्रा में उमड़ी भीड़ ने पूरे देश को हिला दिया है, कोरोना संक्रमण के बीच ऐसा होना किसी विस्‍फोट से कम नहीं । लॉकडाउन तोड़ने वाली ये भी बांद्रा ही नहीं बल्कि सूरत और दिल्‍ली में भी नजर आई । कोरोना के इस संक्रामक दौर में इस तरह की भीड़ बीमारी के विस्‍फोट से कम नहीं, कुछ ऐसा ही अब सलमान खान ने समझाने की कोशिश है । एक वीडियो जारी कर सलमान ने लॉकडाउन में अपनी स्थिति शेयर की, कि वो किस तरह से अपने फार्म हाउस में फंस गए हैं । लेकिन जो हालात हैं उसमें जो जहां है उसे वहीं रहना होगा ।

Advertisement

बहुत नाराज हुए सलमान खान
सलमान खान ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को जमकर सुनाया । उन्‍होने कहा कि उन्‍हें दो दिन की छुट्टी मिली थी, वो अपने पनवेल फार्म पर आ गए ।   लेकिन उसके बाद सबकी छुट्टी हो गई यानी की लॉकडाउन हो गया और जो जहां था वहीं फंस कर रह गया । सलमान ने वीडियो में अपने फार्म का हाल बताया और कहा कि वो भी रूल को फॉलो कर रहे हैं । उन्‍होने कहा कि हम कहीं बाहर नहीं जाते और न ही किसी बाहर के सदस्य को अंदर आने देते हैं । सिर्फ राशन के लिए एक शख्‍स बाहर जाता है ।

Advertisement

https://www.youtube.com/watch?v=8f4SmvSQDyA

Advertisement

स्‍टाफ की गलती भी बताई
वीडियो में सलमान ने अपने एक स्टाफ मेंबर की गलती का भी जिक्र किया ।  उन्होंने बताया कि राशन लेने गए उनकी एक टीम के मेंबर ने बार जाकर मास्क उतार दिया जो कि गलत था । सलमान खान ने गुस्‍से के साथ बहुत प्‍यार से भी लोगों से अपील की, कि लॉकडाउन का पालन करें । सलमान ने वीडियो में कहा कि जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं क्‍या वो अपनी गलती की वजह से अपने घरवालों की जान खतरे में डालेंगे और फिर उन्हीं के जनाजे को कंधा देंगे?

भाईचारे का संदेश
वीडियो में लोगों से घर में रहने की अपील करने के साथ ही सलमान ने एक बेहद खूबसूरत संदेश देती तस्‍वीर भी शेयर की । ये तस्‍वीर भारत में भाईचारे को दर्शा रही थी । एक बिल्डिंग के दो मालों की इस तस्‍वीर में एक माले पर हिंदू अपनी प्रार्थना करता नजर आया तो एक मुसलमान दूसरे माले में अल्‍लाह को याद करता हुआ दिख रहा है । सलमान ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, “मिसाल कायम करते हुए…।” बहरहाल उम्‍मीद है कि ऐसे संदेश लोगों कको घरों में रहने के जिए मजबूती देंगे । इस बीमारी से बचने का एक ही उपाय है, घर में रहो सुरक्षित रहो ।