माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की अधूरी लव स्टोरी, एक तूफान ने खत्म किया था रिश्ता

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की लव स्टोरी खूब चर्चा में रही, भई हो भी क्यों ना, एक तरफ लाखों दिलों में बसने वाली माधुरी दीक्षित थी, तो दूसरी ओर स्टार क्रिकेटर अजय जडेजा।

New Delhi, Apr 18 : फिल्मी दुनिया और क्रिकेट का पुराना नाता रहा है, दोनों ही जगत के स्टार अकसर एक-दूसरे से प्यार कर बैठते हैं, क्रिकेटर और एक्ट्रेस की प्रेम कहानी पिछले कई दशकों से चली आ रही है, शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी, तो मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीत बिजलानी संग निकाह किया, विराट ने अनुष्का के साथ सात फेरे लिये, इसके साथ ही कई प्रेम कहानियां भी बनी, ऐसी ही एक अधूरी प्रेम कहानी है धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और नाइनटीज के सबसे हैंडसम भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा की।

Advertisement

जडेजा-माधुरी की लव स्टोरी
90 के दशक में माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की लव स्टोरी खूब चर्चा में रही, भई हो भी क्यों ना, एक तरफ लाखों दिलों में बसने वाली माधुरी दीक्षित थी, तो दूसरी ओर स्टार क्रिकेटर अजय जडेजा, जिन पर लाखों लड़कियां जान छिड़कती थी, दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत एक मैग्जीन फोटोशूट से शुरु हुई, हालांकि माधुरी का नाम अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ भी जुड़ा था, लेकिन अब ये खूबसूरत एक्ट्रेस अजय जडेजा की दीवानी हो चुकी थी।

Advertisement

बॉलीवुड में काम करना चाहते थे जडेजा, माधुरी ने की सिफारिश
जब माधुरी और जडेजा की नजदीकियां बढने लगी, तो ऐसी खबरें सामने आई, कि अजय जडेजा बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं, उन्होने माधुरी से इस बात का इजहार किया, अब चूंकि अजय जडेजा ने ये बात कही थी, तो एक्ट्रेस उसे कैसे टालती, उन्होने बड़े-बड़े फिल्म निर्माताओं से जडेजा को काम देने की सिफारिश कर दी, जडेजा को फिल्म मिलने ही वाली थी, कि टीम इंडिया के स्टार के करियर ने करवट बदल दी, रनों की बारिश करने वाले जडेजा रनों के लिये तरसने लगे, ये उनके करियर का सबसे खराब दौर था।

Advertisement

प्यार से था खानदान का ऐतराज
मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि जडेजा-माधुरी के प्यार के बीच उनका परिवार आ गया, चूंकि अजय जडेजा राजस्थान के शाही परिवार से ताल्लुक रखते थे, तो दूसरी ओर माधुरी दीक्षित एक सामान्य मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार से, इसलिये दोनों की शादी नहीं हो सकती, रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा का परिवार इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ था।

यूं अलग हुए
साल 1999 में जडेजा और माधुरी दीक्षित के रिश्ते का द एंड हो ही गया, मैच फिक्सिंग के एक तूफान ने इस रिश्ते को तबाह कर दिया, 1999 में जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा. वो अजहरुद्दीन के साथ फंसे, पहले माधुरी के परिवार को इस रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था, लेकिन जब जडेजा का नाम मैच फिक्सिंग में आया, तो उनके घर वालों ने अपनी बेटी को वही सलाह दिया, जो हर मां-बाप अपने बच्चे को देगा, जिसके बाद दोनों की राहें अलग हो गई, माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली।