योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत नाजुक, एम्स में रखा गया वेंटिलेटर पर, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे

कोरोना वायरस के खतरे के बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पिता की तबीयत बिगड़ने की खबर आई है । उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया है ।

New Delhi, Apr 20 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्‍ट की तबीयत अत्‍यंत गंभीर हो गई है । तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया है । मुख्‍यमंत्री के पिता 13 अप्रैल से अस्‍पताल में भर्ती हैं लेकिन अब उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है । बताया जा रहा है कि उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया है ।

Advertisement

लीवर – किडनी की समस्‍या
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के पिता लीवर और किडनी की समस्या से पीडि़त है । तबीयत बिगड़ने के कारण उन्‍हें दिल्‍ली लाया गया, यहां   उनका इलाज डॉक्टरों की एक पूरी टीम कर रही है। अस्पताल प्रशासन ने उनके पिता को एम्स के एबी 8 वार्ड में भर्ती किया हुआ है। फिलहाल मुख्‍यमंत्री के पिता को वेंटिलेटर पर रख दिया गया है । गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा और उनकी टीम उनके इलाज में जुटी हुई है ।

Advertisement

शरीर के कई अंगों ने काम बंद कर दिया है
डॉक्‍टरों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के पिता का डायलिसिस भी हो चुकी है । इसके बाद भी उनके शरीर के कई हिस्सों ने React करना बंद कर दिया, यानी कि कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री के पिता पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है, और वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

Advertisement

उत्‍तराखंड में रहते हैं पिता
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं । वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे. उसके बाद से ही वे अपने गांव में रह रहे हैं । जबकि योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपना परिवार छोड़कर गोरखपुर महंत अवेद्यनाथ के पास चले आए थे । बाद में योगी आदित्यनाथ ने महंत के रूप में अवेद्यनाथ की जगह ली । उत्तराखंड में चुनाव के समय योगी कई बार वहां चुनाव प्रचार के सिलसिले में जाते रहे हैं । इसी दौरान वो अपने परिवार से भी मिलते रहे ।