6 साल बड़ी अंजलि से 5 साल लंबी चली सचिन के रोमांस की पारी, कभी इस एक्ट्रेस से थे अफेयर के चर्चे

सचिन तेंदुलकर और उनसे जुड़े किस्‍से फैन्‍स को बेहद पसंद आते हैं, उनके बर्थडे पर आपको बताते हैं अंजलि से पहले सचिन का नाम किस एक्‍ट्रेस से जुड़ा था और कैसे उन्‍हें अंजलि से प्‍यार हुआ ।

New Delhi, Apr 24 : क्रिकेट का शाद ही कोई रिकॉर्ड हो जो सचिन ने अपने नाम ना किया हो । दुनिया भर में क्रिकेट का दूसरा नाम कहलाए जाने वाले सचिन बेहद शांत-सौम्य और सहज छवि वाले हैं, आज सचिन का 46वां जन्मदिन है । इस मौके पर फैन्‍स उन्‍हें ढेर सारी विशेज भेज रहे हैं । सचिन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सभी जानते हैं कि उन्‍होने खुद से 5 साल बड़ी अंजलि से शादी की है, लेकिन आज आपको ये बताएं कि अंजलि से पहले सचिन के एक एक्‍ट्रेस से अफेयर के चर्चे थे तो, जी हां ये रोमांचक किस्‍सा भी आपको बताते हैं ।

Advertisement

अंजलि से मुलाकात
सचिन से 5 साल बड़ी अंजलि से उनकी मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई । इस मुलाकात के लिए बेचारी अंजलि ने तब क्‍या-क्‍या पापड़ नहीं बेले । डॉक्‍टर की पढ़ाई    कर रहीं अंजलि झूठी रिपोर्टर तक बन गईं । ये बात 1990 की है, मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके भारत लौटे तो अंजलि की मुलाकात उनसे हुई । अंजलि ने सचिन को एयरपोर्ट पर देखा तो वो उन्हें बेहद क्यूट लगे। जिसके बाद अंजलि ऑटोग्राफ के लिए मास्टर-ब्लास्टर के पीछे तक भागी। बताया जाता है कि अंजलि उनके घर तक जा पहुंची थीं ।

Advertisement

5 साल चला रोमांस
इस मुलाकात के बाद दोनों ने करीब पांच साल तक रोमांस किया ।  लेकिन सबसे खास बात ये कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी । दोनों ने अपने रिश्तों का खुलासा किया 1994 में, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की। इसके बाद अगले साल शादी । सचिन और अंजलि कई मौकों पर साथ नजर आते हैं, एक दूसरे के साथ बेहद खुश रहने वाले इस कपल के एक बेटा और बेटी हैं । सचिन को अपने करियर के साथ अपने परिवार पर भी नाज है । आगे पढि़ए कि हम किस एक्‍ट्रेस से सचिन के अफेयर की बात कर रहे थे ।

Advertisement

इस एक्‍ट्रेस से अफेयर के चर्चे
90 के दशक में सचिन देश के मोस्ट एलिजीबल बैचलर्स में से एक थे । उनकी शादी हर मैगनीज का किस्‍सा होती थी । सचिन यूं तो कंट्रोवर्सी से दूर रहते थे लेकिन फिर भी उनका नाम पहली बार एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर के साथ जोड़ा गया । दोनों ही महाराष्ट्रीयन परिवार से थे जिसके चलते अफवाहों को और बल मिला और शादी तक की खबरें सामने आने लगीं । हालांकि बहुत जल्‍द सचिन ने खुद इस बात को कोरी अफवाह बताया । सचिन ने 25 मई 1995 को अंजलि से शादी कर ली। ये शादी समारोह बेहद प्राइवेट था ।