पत्नी से 6 साल छोटे हैं सचिन तेंदुलकर, तो इनका है 18 साल का अंतर, इन क्रिकेटरों की पत्नियां…

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रुबाब खान से शादी की है, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब की पत्नी उनसे करीब 18 साल छोटी है।

New Delhi, Apr 28 : अकसर लोग कहते हैं कि प्यार तो अंधा होता है, जब दो प्यार करने वाले मन बना लें, तो फिर वो दुनियादारी की चिंता नहीं करते, ना तो उन्हें कोई धर्म की दीवार रोक पाता है, ना ही जाति और उम्र का बंधन, बहुत से क्रिकेट सितारों ने ऐसा करके दिखाया है, जिन्होने लाइफ पार्टनर चुनने के लिये उम्र नहीं देखा, आइये ऐसे ही कुछ खास क्रिकेटरों के बारे में आपको बताते हैं, जिनकी पत्नियों की उम्र उनसे ज्यादा या कम है।

Advertisement

शोएब अख्तर और रुबाब खान
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रुबाब खान से शादी की है, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब की पत्नी उनसे करीब 18 साल छोटी है, हाल ही में शोएब दूसरी बार पिता बने हैं, क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद दिग्गज गेंदबाज अब कमेंट्री में हाथ आजमा रहे हैं। इसके साथ ही इन दिनों वो यू-ट्यूब पर वीडियो पोस्ट करते हैं, जिसमें वो क्रिकेट विश्लेषण करते नजर आते हैं

Advertisement

वसीम अकरम और मैक्ग्रा
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले वसीम अकरम की पत्नी शनायरा भी उनसे करीब 17 साल छोटी है, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की पत्नी सारा उनसे 12 साल छोटी है, आपको बता दें कि मैक्ग्रा की पहली पत्नी का निधन कैंसर की वजह से हो गया था, जिसके बाद उन्होने सारा से दूसरी शादी की है।

Advertisement

धवन और सचिन
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आयशा उनसे करीब 10 साल बड़ी है, आपको बता दें कि आयशा पहले से शादीशुदा थी और उनकी दो बेटियां भी थी, लेकिन इसके बावजूद गब्बर का दिल उन पर आ गया, धवन के घर वालों ने इस रिश्ते का खूब विरोध किया था, लेकिन इसके बावजूद उन्होने आयशा को अपना हमसफर बनाया, धवन और आयशा का एक बेटा है, जिनका नाम जोरावर है, साथ ही आयशा की दोनों बेटियां भी धवन के साथ ही रहती है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की पत्नी डॉ. अंजलि भी मास्टर ब्लास्टर से 6 साल बड़ी है, हालांकि जब किसी को प्यार हो जाता है, तो उम्र कहां मायने रखता।