लॉकडाउन 2.0 के बाद अब आगे क्या? पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ की बैठक, ये है प्लान

रविवार तीन मई को दूसरे लॉकडाउन का कार्यकाल पूरा हो रहा है, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी किया है।

New Delhi, May 01 : देश में लॉकडाउन 2.0 खत्म होने के दो दिन पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने केन्द्रीय मंत्रियों और सचिवों के साथ बैठक की, बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और कैबिनेट सचिन राजीव गौबा मौजूद थे, बैठक का एक महत्वपूर्ण एजेंडा विमानन उद्योग को फिर से शुरु करना है, इस बैठक में इस बात की चर्चा हुई, कि तीन मई के बाद देश किस दिशा में आगे बढेगा, दोबारा काम शुरु कैसे होंगे।

Advertisement

पीड़ितों की संख्या 35 हजार पार
आपको बता दें कि तमाम एहतियात के बाद भी देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ रही है, सरकार के आंकड़ें के मुताबिक शुक्रवार तक मृतकों की संख्या 1147 पर पहुंच गया है, जबकि संक्रमितों की संख्या बढकर 35,043 पर पहुंच गया है। कोरोना टेस्ट में भी तेजी लाया गया है, ताकि जल्द से जल्द मरीजों की पहचान कर उन्हें ठीक कर लिया जाए।

Advertisement

देश में 25 हजार मरीज
आपको बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के अभी 25 हजार मरीज हैं, जबकि करीब 9 हजार मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं, एक मरीज देश छोड़ अपने देश वापस जा चुका है, कुल 35043 मरीजों में 111 विदेशी नागरिक शामिल है।

Advertisement

लॉकडाउन के बाद क्या
आपको बता दें कि रविवार तीन मई को दूसरे लॉकडाउन का कार्यकाल पूरा हो रहा है, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी किया है, जिसमें बताया गया है, कि हॉटस्पॉट, रेड, येलो, ऑरेंज और ग्रीन एरिया में इलाकों को बांटा गया है, फिलहाल रेल और विमान सेवा स्थगित रखा जाएगा, लेकिन ग्रीन जोन के सहारे इकॉनमी को भी रास्ते पर लाने की कोशिश की जाएगी।