रणबीर कपूर ने पिता ऋषि कपूर की अस्थियां की विसर्जित, मां और बहन के साथ गर्लफ्रेंड आलिया भी दिखीं

पिता के निधन के बाद उनकी अस्थियां लेकर रणबीर कपूर बाणगंगा पहुंचे, सभी पूजा कर्म कर उन्‍होने पिता की अस्थियों को प्रवाहित किया ।

New Delhi, May 04 : ऋषि कपूर ने बीते 30 अप्रैल को अस्‍पताल में दम तोड़ दिया, 2 साल से कैंसर की जंग लड़ रहे बॉलीवुड के चहेते चिंटू नहीं रहे । लॉकडाउन के चलते उनके अंतिम संसकार की क्रिया बेहद ही प्राइवेटली संपन्‍न हुई और अब उनकी अस्थियों का विर्सजन भी बेटे रणबीर कपूर द्वारा किया गया । रणबीर अपनी, मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा कपूर के साथ यहां पहुंचे थे । उनके साथ में उनके दोस्‍त अयान मुखर्जी और आलिया भट्ट भी थीं  ।

Advertisement

पिता की अस्थियां की विसर्जित
PTI को दिए इंटरव्यू में ऋषि कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर ने बताया कि अथॉरिटी ने उन्‍हें हरिद्वार जाने की परमिशन नहीं दी थी,   इसलिए ऋषि की अस्थियां मुंबई के बाणगंगा में ही विसर्जित कर दी गईं । इस दौरान रणबीर कपूर के साथ उनका परिवार मौजूद रहा । रणबीर समेत सभी लोग मास्‍क पहने हुए नजर आए । रणबीर ने पूजा कर रहे पंडितों के पैर छूक आशीर्वाद भी लिया ।

Advertisement

पिता के बेहद करीब थे रणबीर
रणबीर कपूर ऋषि कपूर के बेहद करीब थे, वो उनके पिता से बढ़कर एक दोस्‍त की तरह थे । हालांकि रणबीर उनसे डरते भी बहुत थे । पिता ऋषि कपूर के अंतिम पलों में रणबीर कपूर उनके साथ थे । 29 अप्रैल को जब अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब पत्‍नी नीतू कपूर और रणबीर कपूर उनके साथ मौजूद थे । ऋषि कपूर के निधन की खबर ट्विटर पर अमिताभ बच्चन ने दी थी ।

Advertisement

अंतिम संस्‍कार में 25 लोग ही हुए थे शामिल
देश में इस वक्‍त कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन है, इसी वजह से ऋषि कपूर के अंतिम संस्‍कार में ज्‍यादा लोग शामिल नहीं हो सके । केवल 25 लोगों को ही चंदनवाड़ी श्‍मशान में आने की अनुमति मिली । ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा भी मुंबई नहीं पहुंच सकीं थीं । कपूर खानदान की ओर से फैंस से अपील की गई थी कि इस समय नियमों का पालन करें और अपने चहेते स्‍टार को मुस्‍कुराते हुए विदा करें, हालांकि कुछ फैंस श्‍मशान घाट पहुंच गए थे लेकिन पुलिस ने भीड़ इकठ्ठा नहीं होने दी ।