फेसबुक के बाद जियो की एक और बड़ी डील, गदगद मुकेश अंबानी ने कही बड़ी बात

इस डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि सिल्वर लेक फर्म का दुनिया भर की बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप का शानदार रिकॉर्ड रहा है।

New Delhi, May 04 : कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने जियो के साथ एक बड़ी डील की है, अब मुकेश धीरुभाई अंबानी ग्रुप के रिलायंस ने एक नई डील की घोषणा की है, ये डील जियो प्लेटफॉर्म्स और अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक के बीच हुई है, ये डील 5656 करोड़ रुपये की है। माना जा रहा है कि इस डील के बाद टेलीकम्यूनिकेशन में क्रांति आ सकती है।

Advertisement

क्या बोले मुकेश अंबानी
इस डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि सिल्वर लेक फर्म का दुनिया भर की बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप का शानदार रिकॉर्ड रहा है, टेक्नोलॉजी और फाइनेंस के मामले में सिल्वर लेक काफी लोकप्रिय कंपनी है। आपको बता दें कि सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी के निवेश करने के मामले में ग्लोबल लीडर है, इसके पास करीब 43 अरब डॉलर की असेट है, साथ ही करीब-करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है।

Advertisement

इनमें भी कर रखा है निवेश
सिल्वर लेक ने इससे पहले अलीबाबा, एयर बीएनबी, डेल, दीदी चकिंग, हायला मोबाइल, एंट फाइनेंशियल, एल्फाबेट वैरिली और ट्विटर में भी निवेश कर रखा है। इससे पहले पिछले महीने 22 अप्रैल को ही जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43754 करोड़ रुपये की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई, फेसबुक जियो का सबसे बड़ा शेयर होल्डर है।

Advertisement

जियो प्लेटफॉर्म्स को समझना भी जरुरी
जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है, जिसके तहत रिलायंस के सारे डिजिटल बिजनेस आते हैं, रिलायंस जिफो इंफोकॉम लिमिटेड भी जियो प्लेटफॉर्म्स की ही एक कंपनी है, साथ ही माई जियो, जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज और जियो सावन, इतना ही नहीं रिलायंस ने इसी कंपनी के तहत अपने एजुकेशन, हेल्थकेयर और एग्रीकल्चर डिजिटल सेवाओं को भी रखा है।