लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली मेट्रो ने लगाये 3500 चक्कर, हरी झंडी का इंतजार

दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ट्रेनें अपनी ओर से पूरी तरह से तैयार है, बस उन्हें सरकार से हरी झंडी का इंतजार है।

New Delhi, May 05 : देश में जारी लॉकडाउन के बीच ट्रेन, बस और हवाई यात्रा सभी पर प्रतिबंध लगा हुआ है, हालांकि अब ये उम्मीद की जा रही है कि 17 मई के बाद अब हालात को सामान्य करने के लिये सरकार धीरे-धीरे कोशिश शुरु कर सकती है, कोरोना संक्रमण के खौफ के बीच लॉकडाउन जारी रहने से दिल्ली मेट्रो भी एक महीने से ज्यादा समय से ठप है।

Advertisement

ट्रैक पर दौड़ने को तैयार
दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ट्रेनें अपनी ओर से पूरी तरह से तैयार है, बस उन्हें सरकार से हरी झंडी का इंतजार है, जैसे ही मामले में सरकार ऐलान करेगी, मेट्रो सेवा तुरंत शुरु हो जाएगी। दिल्ली मेट्रो संचालन के लिये बकायदा पूरी तैयारी कर ली गई है, इस बात की जानकारी डीएमआरसी के अधिकारियों ने दी है।

Advertisement

तैयार हैं
डीएमआरसी से जुड़े अधिकारियों के अनुसार दिल्ली मेट्रो का संचालन जब भी शुरु किया जाएगा, इसके लिये वो पूरी तरह से तैयार हैं, मेट्रो संचालन शुरु होने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आए, इसलिये लॉकडाउन के बावजूद ट्रेनों का संचालन बीच-बीच में किया जा रहा है।

Advertisement

बस मंजूरी का इंतजार
डीएमआरसी की तैयारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि दिल्ली मेट्रो के 264 स्टेशनों और 14 डिपो को इस तरह तैयार रखा गया है कि मंजूरी मिलते ही ट्रेनों का संचालन तुरंत शुरु किया जा सके, आपको बता दें कि भले इन दिनों लोगों के लिये मेट्रो सेवा बंद हो, लेकिन इस बीच मेंटेनेंस को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी ना आए, इसलिये मेट्रो ने 3500 चक्कर लगाये हैं।