इजरायल से आई Good News, शरीर में ही Corona का खात्‍मा करने वाला वैक्‍सीन तैयार, 99% सफल Test

कोरोना संकट काल में एक खबर जिसका सबको इंतजार है, वो खबर आ गई है । जी हां खुशखबरी आ गई है, कोरोना के खत्‍मे का इंतजाम लगभग हो गया है ।

New Delhi, May 05 : इजरायल की ओर से दावा किया गया है कि उसने कोरोना वायरस  की वैक्सीन तैयार कर ली है । खास बात ये कि इस बार वैक्‍सीन को लेकर कहा जा रहा है कि ये जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी । इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट की ओर से देश को ये खुशखबरी दी गई । बताया जा रहा है जिस संस्‍थान ने ये टीका विकसित किया है वो बहुत  ही गोपनीय तरीके से प्रधानमंत्री कार्यलय के तहत काम करती है ।

Advertisement

वायरस का टीका तैयार
इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट ने सोमवार को बताया कि इजरायल के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस का टीका बना लिया है । बेन्‍नेट ने बताया कि देश के सबसे बड़े रिसर्च संस्‍थान ने कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज तैयार कर ली हैं । रक्षा मंत्री के मुताबिक यह एंटीबॉडी मोनोक्‍लोनल तरीके से कोरोना वायरस पर हमला करती है और संक्रमित लोगों के शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस का खात्‍मा कर देती है ।

Advertisement

एंटीबॉडी तैयार
इजरायल का दावा है कि वैक्सीन विकसित कर ली गयी है और पेटेंट और उत्पादन की प्रक्रिया तक शुरू कर दी गयी है । टाइम्स ऑफ़ इजरायल में छपी   इस खबर के मुताबिक कोरोना का टीका बनाने का दावा करने वाली इजरायल की इंस्‍टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च नाम की ये संस्था इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू के अंतर्गत बेहद गोपनीय तरीके से कम करती है ।

Advertisement

पेटेंट हासिल करने की दौड़ शुरू
इजरायल के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार वैक्सीन विकसित कर ली गयी है और अब इसे पेटेंट कराने की कोशिशें जारी हैं । कुछ ही दिनों में अंतरराष्‍ट्रीय दवा कंपनियों के साथ मिलकर इसके व्‍यवसायिक स्‍तर पर उत्‍पादन के लिए काम शुरू हो जाएगा । बेन्‍नेट ने कहा, ‘इस शानदार सफलता के लिए मुझे इंस्‍टीट्यूट के स्‍टाफ पर गर्व है.’ हालांकि इजरायल की ओर से यह नहीं बताया गया है कि इस वैक्सीन का इंसानों पर ट्रायल किया गया है या नहीं ।

Advertisement