संजय दत्‍त ने किया ऋषि कपूर को याद, तस्‍वीर शेयर कर कहा ‘बड़े भाई ने एक बात सिखाई थी’

ऋषि कपूर के निधन से उनके कुछ बेहद करीबी दोस्‍त टूट गए हैं, निधन के कई दिन बाद संजय दत्‍त ने अपने दिल का दर्द शेयर किया ।

New Delhi, May 06 : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का बीते 30 अप्रैल को निधन हो गया । उनके अचानक चले जाने से पूरी इंडस्‍ट्री में शोक है, अब भी कई सितारे हैं जो इस गम से उबर नहीं पा रहे । ऐसे में ऋषि कपूर को अपना बड़ा भाई मानने वाले संजय दत्त बेहद दुखी हैं, उन्‍होने सोशल मीडिया पर अपने बड़े भाई को याद किया और एक खास बात शेयर की ।

Advertisement

संजय दत्‍त का ट्वीट
संजय दत्त ने ट्विटर अकाउंट पर ऋषि कपूर और रणबीर कपूर के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है । इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है,    ‘एक चीज जो चिंटू सर ने मुझे सिखाई थी वह ये थी कि हमें हमेशा अपना काम चेहरे पर स्माइल के साथ करना चाहिए। अभी इस बात को दिल में उतारने में थोड़ा समय लगेगा कि अब चिंटू सर हमारे बीच नहीं रहे। वह हमेशा से ही मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह थे। यकीन नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया से जा चुके हैं।’

Advertisement

संजू के दौरान बढ़ी करीबियां
यूं तो ऋषि कपूर और संजय दत्‍त की नजदीकियां लंबे समय से थीं, लेकिन असल करीबी तब आई जब संजय दत्‍त की बायोपिक में रणबीर कपूर ने उनका किरदार निभाया । संजय दत्‍त इस फिल्‍म के बाद से मानों कपूर परिवार के सदस्‍य जैसे हो गए थे । ऋषि कपूर को संजू फिल्‍म में रणबीर का अभिनय इतना पसंद आया था कि उन्‍होने ये तक कहा कि लग ही नहीं रहा कि पर्दे प रसंजय दत्‍त नहीं है । ऋषि कपूर की आंखें नम हो गईं थीं, इस फिल्‍म का ट्रेलर देख कर ।

Advertisement

कैंसर से जूझ रहे थे ऋषि कपूर
बहरहाल संजय दत्‍त को मुस्‍कुराकर काम करने की सीख देने वाले ऋषि कपूर की मुस्‍कान ही है जो पिछले दो सालों से उनके फैंस का हौसला बढ़ाती रही । कैंसर का इलाज कर रहे ऋषि के चेहरे पर कोई शिकन कभी नहीं दिखी । शायद इसीलिए उनके फैंस इस बात को लेकर अश्‍वस्‍त थे कि वो अभी इस दुनिया से नहीं जाएंगे । लेकिन 30 अप्रैल का दिन फैंस के लिए दुख का पहाड़ लेकर आया । तमाम कोशिशों के बाद भी ऋषि कपूर को बचाया नहीं जा सका। लॉकडाउन के कारण फैन्‍स उनके अंतिम दर्शन भी ना कर सके ।

Advertisement