जब इस देश में अचानक लाल हो गया आसमान, लोगों के उड़ गए होश, लगा ‘अंत निकट है’

कोरोना के बीच इस देश में अचानक लाल हुए आसमान को देखकर लोग बोलने लगे कि दुनिया का अंत अब निकट है, मानवता खत्‍म होने वाली है । जानें क्‍या है पूरा मामला ।

New Delhi, May 08 : कोरोना संक्रमण के बीच हो रही संकट की दूसरी घटनाएं चिंताएं बढ़ाने वाली हैं । विशाखापट्टनम में गैस का लीक होना, दुनिया के दूसरे देशों में दूसरे तरह के वायरस की खबरें, तूफान का आना ये सब मानव जाति की चिंता बढ़ा रहा है । कुछ प्राकृतिक आपदाएं हैं तो कुछ मानव भूल का नतीजा । प्रकृति के कहर की इतिश्री अभी होनी बाकी है, दरअसल अफ्रीकी देश नाइजर में जो हुआ उसे देख तो अब सब यही कह रहे हैं कि दुनिया का अंत निश्‍चय ही निकट है । पूरी घटना आगे पढ़ें ।

Advertisement

लोगों के उड़ होश
अफ्रीकी देश नाइजर में एक ऐसा वाकया हुआ कि यहां के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोगों के होश उड़ गए, सोशल मीडिया पर लोगों को कहना   पड़ा अब दुनिया का अंत हो जाएगा । दरअसल, अफ्रीकी देश नाइजर की राजधानी नियामे में अचानक रेत की आंधी आई । ऐसी आंधी जो पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लेती । इस आंधी के दौरान पूरा आसमान लाल हो गया । आकाश का रंग बदलने लगा और लोग इस मंजर को देख परेशान हो गए ।

Advertisement

ट्विटर पर आईं बवंडर की तस्‍वीरें
सोशल मीडिया पर इस तूफान की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं जो दिल दहलाने वाली हैं । रेतीले तूफान ने शहर के चारों ओर एक दीवार जैसा घेरा बना रखा था, आसमान में इतना ऊंचा उठा बवंडर जैसे सबको चपेट में लेने को उतारू था । लोग इन तस्‍वीरों को देख अंदर तक डर महसूस कर रहे हैं और इन पर अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर कर रहे हैं । लॉकडाउन के बीच इस तरह का प्राकृतिक कहर भयानक सपने से कम नहीं ।

Advertisement

डरी हुई प्रतिक्रियाएं
इन तस्‍वीरों को शेयर करने वाले यूजर्स का डर साफ नजर आ रहा था । एक यूजर ने लिखा, नाइजर से आज अविश्वसनीय तस्वीरें सामने आई हैं. यहां पर मेरा भाई और उसका परिवार रहता है. नाइजर में सैंडस्टॉर्म की वजह से बादल भी लाल हो गए हैं. वहीं एक ने लिखा ये दुनिया का अंत है । आपको बता दें शुष्क मौसम के दौरान पश्चिम अफ्रीका में धूल से भरी तेज हवाएं और सैंडस्टॉर्म आते रहते हैं । इस दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ धूल ऊपर उठती है, कई बार इनकी वजह से आसमान भी लाल हो जाता है ।

Advertisement