बड़े धूमधाम से हुई थी रिद्धिमा कपूर की शादी, 14 साल पहले ऋषि कपूर ने ऐसे किया था कन्यादान

ऋषि कपूर ने 14 साल पहले अपनी बेटी की शादी बड़े ही धूमधाम से की थी, उनकी शादी की कुछ तस्‍वीरें स्‍क्रोल करके देखें । लाडली बेटी का ऋषि कपूर ने बड़े प्‍यार से कन्‍यादान किया था ।

New Delhi, May 08 : ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी यादें उनके परिवार और फैंस के बीच हमेशा जिंदा रहेंगी । उनके निधन के बाद से ही उनसे जुड़े कई फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे हैं । अब चर्चा में उनकी बेटी रिद्धिमा की शादी आई है । 14 साल पहले धूमधाम से ऋषि जी ने उनकी बेटी की शादी एक बिजनेसमैन से की थी । भरत साहनी ने ना सिर्फ कपूर खानदान का मान रखा बल्कि रिद्धिमा को ढेर सारा प्‍यार दिया । आइए आपको कुछ तस्‍वीरें दिखाते हैं, कैसे ऋषि कपूर ने किया था अपनी लाडो का कन्‍यादान ।

Advertisement

रॉयल लुक में नजर आए ऋषि कपूर
बेटी रिद्धिमा की शादी में ऋषि कपूर ने शेरवानी पहनी थी और गोल्‍डन पगड़ी में वो खूब जंच रहे थे । इस तस्‍वीर में वो अपनी बेटी का कन्‍यादान कर   रहे हैं, रस्‍मों को पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं । रिद्धिमा भी लाल जोड़े में बेहद सुंदर लग रही हैं और दूल्‍हे मियां भरत साहनी का तो जवाब ही नहीं । ये तस्‍वीरें खुद भरत साहनी ने पिछले साल अपनी एनीवर्सरी पर शेयर की थीं ।

Advertisement

रणबीर भी आ रहे हैं नजर
वहीं दूसरी तस्वीरों में रिद्धिमा और भारत साहनी के साथ भाई रणबीर कपूर नजर आ रहे हैं । तस्वीर में रणबीर भी गोल्‍डन पगड़ी में नजर आए, वो बहन के फेरों की रस्मों को पूरा करते हुए दिखाई दे रहे हैं । आपको बता दें रिद्धिमा कपूर ऋषि और नीतू की बड़ी बेटी हैं, रणबीर से 2 साल बड़ी हैं । साल 2006 में उनकी शादी दिल्ली के बिजनेसमैन भारत साहनी से हुई थी । दोनों की एक बेटी समारा साहनी है, जिसका जन्म साल 2011 में हुआ था । रिद्धिमा अपने परिवार के साथ दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में ही रहती हैं ।

Advertisement

पिता से नहीं मिल पाईं थीं रिद्धिमा
ऋषि कपूर 29 अप्रैल को अस्‍पताल में भर्ती हुए थे, हालत नाजुक थी बेटी को भी इसकी खबर दे दी गई थी, लेकिन लॉकडउान के कारण वो मुंबई आ नहीं सकीं । 30 अप्रैल को जब हालत बिगड़ने लगी तो पिता के पास जाने की जद्दोजहद शुरू  हुई, लेकिन तब भी परमीशन नहीं मिली । लेकिन फिर पिता के निधन की खबर ने बेटी को तोड़ दिया । काफी मशक्‍कत के बाद रिद्धिमा को सड़क के रास्‍ते मुंबई जाने की इजाजत मिली । बेटी समारा के साथ 1200 किलोमीटर का सफर तय कर रिद्धिमा मुंबई पहुंची । पिता के अंतिम दर्शन वीडियो लाइव के जरिए ही कर पाईं । अब इस गम के साथ रिद्धिमा को पूरी जिंदगी रहना है कि वो अपने पिता के अंतिम दर्शन भी ना कर सकीं ।