पुलिस ने गिरफ्तार किए 4 मुस्लिम आरोपी, अमित शाह को लेकर अफवाह उड़ाने में अहम भूमिका

सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैलाना 4 युवकों को बहुत भारी पड़ने वाला है, अमित शाह की सेहत को लेकर उड़ रही अफवाहों के पीछे इनका हाथ बताया जा रहा है ।

New Delhi, May 09 : पिछले कुछ दिनों से गृह मंत्री अमित शाह की सेहत को लेकर लगातार अच्‍छी खबरें नहीं आ रहीं थीं, सोशल मीडिया पर उन्‍हें बीमार बताया जा रहा था । उनकी सेहत को लेकर कई तरह की खबरें फैल रहीं थीं । लेकिन अब इन सारी खबरों पर खुद अमित शाह ने चुप्‍पी तोड़ दी है और स्‍पष्‍ट कर दिया है वो एकदम स्‍वस्‍थ हैं । इसी खबर के साथ एक और खबर भी आई कि इन अफवाहों को फैलाने के मामले में 4 युवकों को गिरफतार किया गया है ।

Advertisement

चारों आरोपी मुस्लिम
अमित शाह की सेहत को लेकर झूठी अफवाहें फैलाने वाले 4 युवकों को आज गिरफ्तार किया गया है । गुजरात के अहमदाबाद में गिरफ्तार किए गए ये चारों आरोपी मुस्लिम समुदाय से आते हैं । चारों की पहचान फिरोज खान, सरफराज, साज्‍जाद अली और शिराज हुसैन के नाम से हुई है । पुलिस इन चारों से पूछताछ कर रही है ।

Advertisement

कैंसर की फैली थी अफवाह
अमित शाह की सेहत को लेकर एक झूठा ट्वीट वायरल किया गया था । जिसमें बताया गया था कि अमित शाह को बोन कैंसर हो गया है और वो मुस्लिम समुदाय से रमजान के पावन मौके पर खुद के ठीक होने की दुआ मांगने की अपील कर रहे हैं । हालांकि बाद में ये साबित हो गया कि ये फर्जी ट्वीट था, ऐसी कोई जानकारी गृह मंत्री के किसी भी सोशल हैंडल से जारी ही नहीं की गई ।

Advertisement

अमित शाह ने अफवाहों को झूठ बताया
देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को ही अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिए ये जानकारी दी थी कि वो एकदम स्‍वस्‍थ हैं, उन्‍हें कोई बीमारी नहीं है । उन्‍हें लेकर फैलाई जा रही अफवाहें झूठ हैं । वो पहले इसे काम की व्‍यस्‍तता के कारण नजरअंदाज करते रहे लेकिन जब उनके शुभचिंतको और पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस ओर चिंता जाहिर की तो वो इसका स्‍पष्‍टीकरण देना चाहते हैं । अमित शाह ने कहा कि उनकी सेहत एकदम अच्‍छी है । लोग व्‍यर्थ के काम ना करें, कारोना से लड़ने के लिए उन्‍हें भी काम करने दें ।