कोरोना से ठीक हुई एक्‍ट्रेस ने मदद को बढ़ाए हाथ, प्‍लाज्‍मा डोनेट कर की  इलाज में मदद

कोरोना से जंग में प्‍लाज्‍मा थेरेपी मददगार साबित हो रही है, इसी वजह से कोरोना से ठीक हुई एक्‍ट्रेस ने अपना प्‍लाज्‍मा डोनेट कर डॉक्‍टर्स की बड़ी मदद की ।

New Delhi, May 11 : बॉलीवुड प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोआ मोरानी पिछले दिनों कोविड – 19 से पीडि़त होने के कारण चर्चा में रहीं । जोआ के बाद उनकी बहन और पिता भी इस बीमारी से संक्रमित पाए गए । लेकिन कुछ हफ्तों के इलाज के बाद मोरानी परिवार पूरी तरह से ठीक है और अपने घर पर क्‍वारंटीन है । इस बीच जोआ ने एक नेक काम किया है, कोरोना से जंग जीत चुकी जोआ ने हाल ही में अपना प्‍लाज्‍मा डोनेट किया ।

Advertisement

नायर अस्‍पताल को किया डोनेट
जोआ ने मुंबई के नायर अस्पताल में अपना ब्लड डोनेट किया है । उन्‍होने ये ब्लड कोविड-19 की प्लाज्मा थेरेपी के ट्रायल के लिए दिया है । जोआ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी, उन्‍होने लिखा कि वो हाल ही    में कोरोना वायरस से ठीक हुई हैं । जोआ ने बताया कि उनके पिता करीम मोरानी और बहन शजा मोरानी भी कोरोना पॉजिटिव थे । अब तीनों ठीक हैं । जोआ ने कोरोना से ठीक हो चुके लोगों को भी प्‍लाज्‍मा डोनेट करने की अपील की ।

Advertisement

अप्रैल में क्‍वारंटीन हुई थीं जोआ
जोआ मोरानी उनके पिता करीम मोरानी और बहन शजा तीनों को ही अप्रैल महीने में क्‍वारंटीन किया गया था । अब वे सभी ठीक हैं, 18 अप्रैल को जोआ ने शेयर किया था कि वो सभी अब घर में हैं और अच्‍छी सेहत में हैं । जोया ने इंस्टाग्राम पर लिखा –  ‘प्लाज्मा थेरेपी परीक्षण के लिए आज नायर अस्पताल में रक्तदान किया. यह दिलचस्प था! मैं उम्मीद करती हूं कि ये आशा की किरण हो । वहां मौजूद दल बेहद सतर्क और उत्साही थे, किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए वहां एक चिकित्सक मौजूद था और सारे उपकरण नए तथा सुरक्षित थे।’ उन्‍होने लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि इससे मरीजो को मदद मिलेगी और भारत कोरोना से जीतेगा ।

Advertisement

जोआ की अपील
जोआ मोरानी ने आगे उन सभी लोगों से अपील की है जो कोराना से जंग में जीत चुके हैं, उन्‍होने लिखा –  ‘कोविड-19 से ठीक हो चुके सभी लोग इस टेस्ट का हिस्सा बन सकते हैं ताकि कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की ठीक होने में मदद की जा सके. उम्मीद करती हूं कि यह सफल रहे ।  उन्होंने मुझे एक प्रमाणपत्र दिया और 500 रुपए भी दिए ।  झूठ नहीं बोल रही, आज मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं ।’