24 घंटे में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए मुलायम सिंह यादव, हालत ‘नाजुक’, शिवपाल ने बताई पूरी सच्चाई

जब कभी भी मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होती है, तो उनके बेटे अखिलेश यादव और बहू डिंपल के साथ ही उनके छोटे भाई शिवपाल भी सबकुछ छोड़छाड़ कर उनके पास मौजूद रहते हैं।

New Delhi, May 11 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार को पेट दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, पिछले 24 घंटे में अस्पताल के दो चक्कर लग चुके हैं, इससे पहले गुरुवार को पेट में सूजन की शिकायत की वजह से उन्हें भर्ती कराया गया था, हालांकि कोलोनोस्कोपी के बाद उन्हें आराम मिल गया था, शनिवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली, अगले दिन दोबारा अस्पताल शिकायत के साथ पहुंचे।

Advertisement

अस्पताल में भर्ती
रविवार शाम को अचानक उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दोबारा अस्पताल पहुंचाया गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें भर्ती कर लिया, उनके साथ पूर्व सीएम और बेटे अखिलेश यादव तथा परिवार के दूसरे सदस्य भी मौजूद थे, मेदांता के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार है।

Advertisement

शिवपाल ने भी जाना हाल
जब कभी भी मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब होती है, तो उनके बेटे अखिलेश यादव और बहू डिंपल के साथ ही उनके छोटे भाई शिवपाल भी सबकुछ छोड़छाड़ कर उनके पास मौजूद रहते हैं, इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ, मेदांता में भर्ती मुलायम सिंह यादव के पास उनके छोटे भाई भी मौजूद थे, आपको बता दें शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच चुनाव के दौरान आई तल्खी अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, हालांकि मुलायम सिंह यादव भाई और बेटे के बीच रिश्ते को सामान्य करने में जुटे रहते हैं।

Advertisement

शिवपाल ने किया ट्वीट
बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर शिवपाल यादव ने ट्विटर पर लिखा है, पिछले 2-3 दिनों से बहुत से समर्थकों और शुभचिंतकों का फोन आ रहा है, हम सभी के प्रेरणा तथा ऊर्जा के स्त्रोत श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत को लेकर परेशान थे, नेता जी ईश्वर की अनुकंपा से स्वस्थ्य हैं, और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, ईश्वर से प्रार्थना है कि नेताजी दीर्घायू हों, स्वस्थ्य रहें और देश तथा समाज को दिशा दें।