जावेद अख्‍तर के एक ट्वीट से मचा बवाल, ओवैसी की पार्टी भड़की, लगा दिए गंभीर आरोप

जावेद अख्‍तर के एक ट्वीट ने उन्‍हें उनके ही धर्म के लोगों का दुश्‍मन बना दिया है, सोशल मीडिया पर उन्‍हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है । अब ओवैसी की पार्टी से भी उनका विरोध शुरू हो गया है ।

New Delhi, May 11 : मशहूर गीतकार जावेद अख्तर अकर अपने बयानों के कारण विवादित खबरों का हिस्‍सा बन ही जाते हैं । हाल ही में अजान के दौरान लाउडस्पीकर बैन करने की मांग को लेकर वो चारों ओर से घिर गए हैं । ट्रोलर्स ने तो उन्‍हें घेरा ही अब वो AIMIM  के भी निशाने पर भी आ गए हैं । ओवैसी की पार्टी ने जावेद अख्‍तर के ट्वीट पर सवाल तो पूछे ही साथ ही ये भी कह दिया कि उन्हें मुसलमान कहलाने का हक नहीं है ।

Advertisement

सैयद असीम वकार का ट्वीट
AIMIM के नेता सैयद असीम वकार ने जावेद अख्‍तर के ट्वीट के जवाब में ट्वीट कर लिखा – ‘दोस्तों आज एक साहब ने ट्वीट किया और इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में अजान देना गलत है। लेकिन अफसोस कि वो मुसलमान हैं । मेरी आप सब से गुजारिश है कि उन साहब को आए एक लकाब से जरूर नवाजिए । आप जो चाहें उनका नाम रख सकते हैं ।‘ असीम वकार ने इसके साथ ही वीडियो भी पोस्‍ट किया जिसमें वो जावेद अख्‍तर के खिलाफ काफी कुछ कह रहे हैं ।

Advertisement

असीम वकार का वीडियो
वीडियो में असीम वकार ने कहा –  यह वही साहब है जिन्होंने कुछ दिन पहले असद साहब के भाषण के विरोध में राज्यसभा में एक भाषण दिया था…शेरवानी…शेरवानी करके खूब चिल्लाए थे और बीजेपी के लोगों ने खुश होकर खूब तालियां बजाई थीं । असीम वकार ने आगे कहा ‘अल्लाह का करम देखिए, अल्लाह ने उस बड़े से कुर्ते में छिपे छोटे आदमी को आप सबके सामने खड़ा कर दिया। अल्लाह ने दिखा दिया कि इस बड़े से कुर्ते के नीचे जो ज्ञान है वह खाकी निक्कर से निकल कर आ रहा है। AIMIM इस तरह के बयान का खंडन और पुरजोर विरोध करती है। यह साहब अब राज्यसभा सदस्य नहीं हैं, लेकिन राज्यसभा में जाने के लिए जो जो हथकंडे इस्तेमाल करने चाहिए, उन्हीं में से एक हथकंडे का नाम यह है। आप सब लोगों से मेरी गुजारिश है कि आप अपने अपने तरीके से, अपने अपने शब्दों में जो बेहतर लगे उस तरीके से इनका विरोध करें’।

Advertisement

मुसलमान कहलाने का हक नहीं
असीम वकार ने आगे कहा ‘रमजान के पाक महीने में ये अज़ान का विरोध कर रहे हैं। इन्हें मुसलमान कहलाने का कोई हक नहीं है। मैं भी इनका विरोध कर रहा हूं और आप सब भी इनका विरोध करिए…’। दरअसल बीते दिनों जावेद अख्तर ने अजान के दौरान इस्‍तेमाल हो रहे लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की थी । उन्होंने ट्वीट कर ये भी कहा था कि इससे लोगों को दिक्कत होती है, ऐसे में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए।

जावेद अख्तर का ट्वीट
जावेद अख्‍तर ने ट्वीट कर लिखा था – ‘भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउडस्पीकर पर अज़ान हराम थी, लेकिन बाद में यह हलाल बन गया और ऐसा हलाल बना कि अब खत्म होता नहीं दिख रहा है । अज़ान तो ठीक है लेकिन लाउडस्पीकर का इस्तेमाल दूसरों के लिए मुश्किलें पैदा करता है। मुझे उम्मीद है कि इस बार वे खुद इसका संज्ञान लेंगे । इस ट्वीट के बाद से जावेद अख्‍तर पर सोशल मीडिया में लगातार हमले हो रहे हैं, उन्‍हें ट्रोल किया जा रहा है ।