जया बच्चन नहीं बल्कि बबिता कपूर की वजह से टूटा करिश्मा-अभिषेक का रिश्ता, एक मांग ने सगाई तक तोड़ दी

करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन के रिश्‍ते में आखिर कहां कमी रह गई थी, ऐसा क्‍या हुआ कि दो परिवारों का मिलन होते – होते रह गया । आगे पढ़ें …

New Delhi, May 12 : कपूर खानदान और बच्‍चन परिवार, बॉलीवुड में इन दोनों का ही अपना नाम, एक खास पहचान है । बच्‍चन परिवार की बेटी श्‍वेता, कपूर खानदान में ब्‍याही हैं, इस वजह से इनके बीच एक रिश्‍ता भी है लेकिन ये रिश्‍ता और मजबूत हो सकता था । अभिषेक बच्‍चन और करिश्‍मा कपूर की शादी इन दो परिवारों को हमेशा के लिए एक कर देती, लेकिन ऐसा हो ना सका । सगाई के बावजूद ये रिश्‍ता टूट गया । इस रिश्‍ते के टूटने की कई वजहें बताई जाती हैं, आगे पढ़ें क्‍या रहे वो कारण जिसने करिश्‍मा को अभिषेक की पत्‍नी नहीं बनने दिया ।

Advertisement

करिश्‍मा की मांग बनीं रोड़ा
कॉस्मोपॉलिटन की एक रिपोर्ट के अनुसार बबिता कपूर इस रिश्‍ते के टूटने का कारण थीं । इस रिपोर्ट के मुताबिक बबिता, रणधीर कपूर से अलग रहती थीं, उन्‍होने ही अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की । वो बेटी को आर्थिक रूप से सशक्त देखना चाहती थीं । उस समय अभिषेक स्ट्रगल कर रहे थे और करिश्मा टॉप की एक्‍ट्रेस थीं । बबिता ने सगाई के बाद बच्चन परिवार से आधी प्रॉपर्टी अभिषेक के नाम करने के लिए कहा, जिससे करिश्मा का भविष्य सुरक्षित हो सके, लेकिन बच्चन परिवार इसके लिए राजी नहीं हुआ ।

Advertisement

बबिता कपूर ने दो शर्तें रखी थीं
वहीं रिपोर्ट आगे बताती है कि बबिता कपूर ने बच्चन परिवार के सामने दो मांगे रखी थीं । पहली ये कि करिश्मा और अभिषेक शादी करके बच्चन परिवार के साथ नहीं रहेंगे । दूसरी मांग ये थी कि रणधीर कपूर करिश्मा का कन्या दान नहीं करेंगे, क्योंकि बच्चन परिवार की बेटी श्वेता कपूर खानदान की बहू हैं । बबिता की ये मांगे भी अनुचित ही लगीं, इसलिए बच्‍चन फैमिली ने कपूर फैमिली से रिश्‍ता रखने से ही इनकार कर दिया ।

Advertisement

जया बच्‍चन को भी माना गया वजह
वहीं अभिषेक-करिश्‍मा के टूटे रिश्‍ते की एक वजह जया बच्‍चन को भी माना जाता है । जया अपने जमाने की शीर्ष अभिनेत्री थीं, और एक सशक्‍त गृहणी भी । ऐसा कहा गया कि जया बच्चन पूरी तरह से अपने बेटे पर कंट्रोल रखती हैं और नहीं चाहतीं कि शादी के बाद करिश्मा कपूर काम करे । ये बात कपूर परिवार को पसंद नहीं आई । हालांकि इस बात को हजग करना इसलिए भी मुश्किल है क्‍योंकि जया ऐसा ही चाहतीं तो वो ऐश्‍वर्या को भी कभी काम ना करने देतीं, लेकिन ऐश्‍वर्या बॉलीवुड ही नहीं, फैशन और ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में भी शादी के बाद भी लगातार काम करती रही हैं । बहरहाल अब इसमें कौन-सच्‍चा और कौन झूठा, ये कहना मुश्किल है । अभिषेक तो पत्‍नी एश्‍वर्या के साथ हैप्पिली मैरिड हैं, लेकिन करिश्‍मा शादी करके भी उसमें खुश नहीं रह पाईं । दो बच्‍चों के साथ करिश्‍मा आज सिंगल मदर हैं और मुंबई में अकेले रहती हैं ।