गांजा फूंकते पकड़ा गया था ये स्टार क्रिकेटर, नशे में मैदान में मचा दिया था कोहराम, रचा था इतिहास

स्टार बल्लेबाज का विवादों से पुराना नाता रहा है, साल 2000 में फिक्सिंग की वजह से 6 महीने का उन पर प्रतिबंध भी लगा था।

New Delhi, May 12 : दक्षिण अफ्रीका के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड है, साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 434 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, लग रहा था कि मुकाबला एकतरफा होगा, अफ्रीकी टीम हार के अंतर को कम करने के लिये उतरेगी, लेकिन ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को बौना बना दिया, बल्कि इतिहास भी रच दिया, इस ऐतिहासिक जीत के हीरो हर्शल गिब्स रहे।

Advertisement

111 गेंदों में 175 रन
हर्शल गिब्स ने उस मुकाबले में 111 गेंदों में 175 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, लेकिन कम ही लोग जानते हैं, तो गिब्स ने वो पारी नशे में खेली थी, उन्होने खुद ही अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया है, कि मैच से पहले रात उन्होने काफी शराब पी थी, और मैच वाले दिन हैंगओवर में थे।

Advertisement

गांजा फूंकते पकड़े गये
स्टार बल्लेबाज का विवादों से पुराना नाता रहा है, साल 2000 में फिक्सिंग की वजह से 6 महीने का उन पर प्रतिबंध भी लगा था, इतना ही नहीं एक बार तो वो गांजा फूंकते पकड़े गये थे। आइये आज हम आपको उस पूरे मामले के बारे में बताते हैं कि आखिर वो पूरा मामला क्या था।

Advertisement

नशा कर रहे थे
आज से ठीक 19 साल पहले 19 मई 2001 को वेस्टइंडीज दौरे पर गिब्स अपने टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ कमरे में गांजा फूंकते पकड़े गये थे, इस वजह से उन पर जुर्माना भी लगाया गया था, दरअसल 2001 में शॉन पोलाक की अगुवाई में टीम वेस्टइंडीज दौरे पर थी, वहां एंटीगा के एक रिसॉर्ट में कमरे में गिब्स कुछ साथी खिलाड़ी और तत्कालीन फिजियो क्रेग के साथ मारिजुआना (गांजा) फूंकते पकड़े गये थे।