धर्मेन्‍द्र की शादी से नाराज सनी देओल ने कर दिया था हेमा मालिनी पर चाकू से हमला, मां ने खोला था राज

ये आरोप सनी देओल पर तब लगे थे जब धर्मेन्‍द्र अपना बसा-बसाया घर छोड़कर हेमा मालिनी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे । बताया जाता है कि सनी तब बहुत ही नाराज हुए थे और उन्‍होने हेमा पर हमला किया था ।

New Delhi, May 19: सनी देओल से जुड़े किस्‍से आज एक बार फिर खबरों में है, वो इसलिए क्‍योंकि सनी देओल का आज 62वां जन्‍मदिन है । 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के एक छोटे से गांव में जन्‍में सनी देओल अपने पापा धर्मेन्‍द्र की ही तरह हिंदी फिल्‍मों के जाने माने नाम हैं । स्‍क्रीन पर अपने पापा की तरह स्‍ट्रॉन्‍ग लेकिन दिल से बेहद नाजुक इंसान हैं सनी देओल । छोटी-छोटी बातों पर ऐसे रो पड़ते हैं कि पूछिए मत । सनी देओल अपने पिता, मां और भाईयों से बहुत प्‍यार करते हैं । इन्‍हें कुछ हो तो बर्दाश्‍त भी नहीं करते । सनी के इसी एटीट्यूड के कारण उन से जुड़ी एक बात सामने आई थी, जिसकी सफाई उनकी मां ने कई सालों बाद दी ।

Advertisement

हेमा मालिनी पर चाकू से हमला
सनी देओल के बारे में कहा जाता है कि उन्‍होने अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी को चाकू से हमला कर घायल कर दिया था । ये उस   समय की बात है जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर ली थी । जबकि वो पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्‍चों के पिता भी थे । हालांकि सनी पर लगे इन आरोपों की कभी कोई पुष्टि नहीं हुई । खुद सनी देओल की मां प्रकाश कौर ने अपने पहले और आखिरी इंटरव्‍यू में ये राज खोला था ।

Advertisement

मां प्रकाश कौर ने दी सफाई
एक इंटरव्यू में जब धर्मेन्‍द्र की पहली पत्‍नी प्रकाश कौर से सवाल किया गया था कि क्या सच में सनी ने हेमा मालिनी पर चाकू से हमला किया था । तब उन्‍होने साफ कहा था कि ये बात बिलकुल गलत है । कौर ने तब कहा था, ”हर बच्चा चाहता है कि उसके पापा उसकी मां को ही सबसे ज्यादा प्यार करें। इसका अर्थ यह बिल्कुल भी नहीं है कि वह दूसरी महिला को मार देगा, जो उसके पापा से प्यार करती है।” सनी की मां ने कहा, ”मैं ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हूं, लेकिन अपने बच्चों की नजर में मैं सबसे खूबसूरत महिला हूं। मैंने अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दिए हैं। यह मेरा दावा है कि वह किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा सकते।”

Advertisement

किसी से मिलती जुलती नहीं थी प्रकाश कौर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रकाश कौर बस एक बार ही मीडिया के सामने आई थीं । वो भी आखिरी बार । उनका पहला और आखिरी इंटरव्‍यू बिलकुल भी आसान नहीं था । प्रकाश न तो किसी से फोन पर बात करती थीं और ना ही किसी से मिलने ही जाती थीं । रिपोर्टर उनके घर के चक्‍कर लगाया करते थे कि कुछ तो बात हो जाए । प्रकाश कौर सीधी सादी गांव की महिला थीं, वो अपने बच्‍चों के साथ ही खुश रहा करती थीं । हालांकि एक रिपोर्टर उनसे मिलने में सफल्‍ हो पाया था और सनी के खिलाफ फैली इस अफवाह की हकीकत सामने आई थी ।