सोते समय युवती की मांग में भर गया सिंदूर, ग्राम पंचायत ने लड़के को दी ऐसी सजा, बड़ा जुर्माना

इस लॉकडाउन में देश भर से मजेदार खबरें सामने आ रही हैं, ऐसी ही एक खबर गोरखपुर से आई है । जहां एक युवक को उसकी एक चतुराई भारी पड़ गई ।

New Delhi, May 22: लॉकडाउन में अब तक आपने कई ऐसी खबरें देखी होंगी जिसे सुनकर आपको हैरानी हुई होगी । कुछ समय पहले एक युवक की खबर आई थी जहां वो घर से सामान लेने जाता है और शादी करके लौटता है लेकिन मां उसे घर के अंदर घुसने नहीं देतीं । अब एक मामला देवरिया से आया है । जहां एक युवक ने युवती की मांग भर दी, वो भी तब जब वो घर में सो रही थी । युवक ये करतूत कर वहां से भाग खड़ा हुआ ।

Advertisement

पंचायत तक पहुंची बात  
मामला देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव का है । युवती की मांग में सिंदूर भरने के एवज में पंचायत ने भारी भरकम जुर्माना   लगा दिया है । आरोपी युवक को कड़ी सजा के रूप में डेढ़ लाख का जुर्माना भरने को कहा है । हैरानी की बात ये कि युवती युवक के साथ ही रहने को तैयार है, लेकिन पंचायत का फर्मान सुनाया जा चुका है ।

Advertisement

शादी नहीं करने देंगे
पंचायत के निर्णय का विरोध जताते हुए युवती ने जब युवक के साथ ही रहने की बात कही तो पंचों ने नाराजगी जताई और कहा कि शादी दूसरे किसी से करनी होगी । पंचों के मुताबिक युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं, ये शादी हो ही नहीं सकती । अब यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई। गांव के ही एक निवासी ने बताया कि पंचायत में तय हुआ है कि युवक के गलती की सजा यही है कि युवती की शादी के लिए पैसा दे । उसके बाद उसे माफ कर दिया गया। पंचायत में गांव के काफी लोग मौजूद रहे।

Advertisement

क्‍या है पूरा मामला ?
दरअसल गांव की ही एक महिला की तीन बेटियां है, दो की शादी हो चुकी है और तीसरी सबसे छोटी उसके साथ ही सहती है । बड़ी बेटे के प्रसव के कारण मां छोटी बेटी को घर पर छोड़कर गई थी । आरोप है कि युवक रात के समय तब घर में घुसा जब वो सो रही थी और उसकी मांग में सिंदर भरकर भाग गया । शोर करने पर आस-पास के लोग पहुंचे थे । बात बात पंचायत तक पहुंची, और फिर युवक के परिवार पर जुर्माना भरने की सजा सुनाई गई साथ ही युवती की शादी कहीं और होगी ये भी आदेश दे दिया गया । वहीं इलाके की पुलिस के मुताबिक उन्‍हें इस घटना की सूचना मिली है लेकिन पुष्टि नहीं हो पाई है । वो इस मामले की आगे की जांच करवाएंगे ।