पाकिस्‍तान में रिहायशी इलाके में प्‍लेन क्रैश, क्रू समेत 107 यात्री थे सवार, पायलट के आखिरी शब्‍द ये थे

पाकिस्‍तान में कोराना संकट के बीच एक बड़ा हादसा हो गया है । यहां एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है । 107 लोग स जहाज में मौजूद थे ।

New Delhi, May 22: पाकिस्‍तान में आज एक बड़ा विमान हादसा हो गया । इस विमान में 8 क्रू मेंबर्स के साथ 99 पैसेंजर मौजूद थे । हादसा इसलिए गंभीर है क्‍योंकि ये रिहायशी इलाके में जाकर गिरा है । शुरुआती तस्‍वीरें विचलित करने वाली हैं । आसमान में दूर – दूर तक धुंए का गुबार देखने को मिल रहा है । घटनास्‍थल की लाइव तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं । साथ ही वो ऑडियो भी सामने आया है जिसमें आखिरी बार विमान के पायलट ने संपर्क साधने की कोशिश की थी ।

Advertisement

लाहौर से कराची जा रहा था विमान
पाकिस्‍तान एयरलाइन्‍स का ये विमान लाहौर से कराची जा रहा था । प्‍लेन ए-320 ठीक लैंडिंग से पहले क्रैश हो गया । जहाज रनवे से पहले ही आसमान में धूं – धूं कर जलने लगा था । हादसा कैसे हुआ अब इसके बारे में जांच हो रही है । हादसे से ठीक पहले विमान के पायलट ने संपर्क साधने की कोशिश की थी, उन्‍होने बताया कि विमान के इंजन ठीक से काम नहीं कर रहा । एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से आखिरी बार पायलट की बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है ।

Advertisement

घनी आबादी वाले क्षेत्र में क्रैश हुआ
हादसा इसलिए बेहद गंभीर और दर्दनाक बताया जा रहा है क्‍योंकि जिस इलाके में ये गिरा है पाकिस्‍तान की बेहद घनी आबादी वाला क्षेत्र है । ये जिन्‍ना गार्डन का इलाका था, जहां लोग बहुतायत में थे । प्‍लेन कई घरों के ऊपर जाकर गिर गया, जिसकी वजह से ये एक बड़ी दुर्घटना मानी जा रही है । जिन घरों पर प्‍लेन जाकर गिरा वो बुरी तरह डैमेज हो गए हैं । खबरों के मुताबिक घरों से भी आग का धुंआ निकल रहा है । राहत बचाव का कार्य जारी है ।

Advertisement

सानिया मिर्जा ने किया ट्वीट
पाकिस्‍तान में हुए इस हादसे के बाद दुनिया भर से ट्वीट आ रहे हैं । मामले में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान रहे शोएब मलिक ने भी ट्वीट किया । शोएब के ट्वीट को री ट्वीट करते हुए उनकी पत्‍नी सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट किया । पाकिस्‍तान में हुए इस हादसे पर दुख जताया । सानिया ने लिखा है – हादसे में जो जिन लोगों ने अपने परिजनों को गंवाया है अल्‍लाह उन पर दया करे और दुख सहने की शक्ति दे । इस घटना के लिए जितना भी दुख प्रकट करें कम है । दिल तोड़ने वाली और बेहद दर्दनाक घटना । आपको बता दें ये विमान 10 से 12 साल पुराना बताया जा रहा है । हादसे में कितने लोगों की मौत हुई और कितने लोग घायल हैं, खबर लिखने तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है ।

Advertisement