महिला के सातवें पति ने कर दी उसकी हत्‍या, खुद भी लगाई फांसी, वजह हैरान करने वाली है

कहा जा रहा है कि पति ने पहले पत्नी को मारा फिर खुद को फांसी लगा ली होगी । ग्रामीणों के अनुसार पति-पत्‍नी गुरुवार से ही गायब थे ।

New Delhi, May 23 : लॉकडाउन में घरेलु हिंसा के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, मध्‍यप्रदेश के एक गांव में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है । मामूली कलह हत्‍या का कारण बन गई । मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर दी, उसके बाद वो खुद भी फांसी से लटक गया । घर का दरवाजा अंदर से बंद था, गाववालों ने ना तो किसी प्रकार की कहासुनी या बहस की आवाजें सुनीं ना ही कोई चीख पुकार हुई । सुबह जब घटना का पता लगा तो सबकी आंखें खुली की खुली रह गईं । पति छत से लटक रहा था तो वहीं पत्‍नी की लाश जमीन पर पड़ी थी ।

Advertisement

महिला का सातवां पति था शख्‍स
55 साल का ये शख्‍स पत्‍नी को मारकर खुद फांसी पर लटका हुआ मिला । बताया जा रहा है कि मृत महिला की ये सातवीं शादी थी   और जो पुरुष मरा उसकी दूसरी । घटनास्‍थल के आधार पर कहा जा रहा है कि पति ने पहले पत्नी को मारा फिर खुद को फांसी लगा ली होगी । ग्रामीणों के अनुसार पति-पत्‍नी गुरुवार से ही गायब थे । मोहल्‍ले के लोगों ने जब उन्‍हें देर रात तक भी नहीं देखा, घर का दरवाजा भी नहीं खुला तो उन्‍हें शक ।

Advertisement

पड़ोसियों ने खोला दरवाजा
गुरुवार दोपहर से आसपास के लोग पशोपेश में थे । शुक्रवार सुबह पड़ोस के गांव से मृतक के बड़े बेटे को बुलवाया गया । जिसके बाद घर का दरवाजा खुला तो सब हक्‍के – बक्‍के रह गए । कमरे में उसकी मां की लाश जमीन पर पड़ी थी,  दूसरा कमरा खोला गया तो पिता लोकराम अपने ही गमछे से लटके हुए थे । मृतक दंपति के बेटे रामकिशोर चौधरी ने घटना की सूचना पुलिस को दी ।

Advertisement

पारिवारिक कलह
बिरसा के थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने मामले में बताया कि पुलिस को एक घर में पति-पत्नी का शव होने की सूचना मिली थी । घटनास्‍थल पर पहुंचे तो महिला का शव सामने वाले कमरे में जमीन पर पड़ा था और घर के तीसरे कमरे में पुरुष का शव फांसी के फंदे पर लटका था । पुलिस को लग रहा है कि पारिवारिक विवाद के चलते यह घटना हुई है । दोनों के शव परीक्षण किए गए तो शराब पिए होने की भी बात सामने आई है । दंपत्ति 10 साल से साथ थे, परिवार से अलग बिरसा में रह रहे थे ।