जब गुस्से में इस एक्ट्रेस ने सलमान खान को सबके सामने किया था अपमानित, मारने तक की दी थी धमकी

संगीता भी इससे पहले रिलेशनशिप में रह चुकी थी, सलमान से मिलने के बाद दोनों करीब आये, दोनों के घर वालों की रजामंदी से सगाई भी हो गई।

New Delhi, May 23 : देश और दुनिया में कोरोना ने दहशत फैला रखी है, रोज हजारों लोग मौत के मुंह में समा रहे है, भारत में भी इस महामारी ने लोगों को घरों में कैद रहने के लिये मजबूर कर दिया है, आमजनों की तरह सेलेब्स भी अपने-अपने घरों में कैद हैं, और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं, ऐसे में सोशल मीडिया पर सेलेब्स से जुड़े किस्से-कहानियां, तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं, इस बीच बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और संगीता बिजलानी को लेकर एक पुराना किस्सा वायरल हो रहा है, आइये आपको बताते हैं इस किस्से के बारे में।

Advertisement

शादी होने वाली थी
27 मई 1994, जी हां ये वो तारीख है, जब सलमान संगीता बिजलानी से शादी करने वाले थे, लेकिन इत्तेफाक से ऐसा नहीं हो सका, 29 साल के सलमान खुद से 5 साल बड़ी संगीता से जो उन दिनों टॉप की मॉडल थी, से सगाई कर चुके थे, दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन सलमान खान की वजह से सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई थी।

Advertisement

पहला अफेयर
बॉलीवुड में सलमान खान का पहले अफेयर शाहीन जाफरी के साथ था, दोनों इस रिश्ते को लेकर काफी सीरियस भी थे, इस बीच शाहीन के साथ वो एक पार्टी में गये, जहां उनकी मुलाकात संगीता बिजलानी से हुई, वो उन पर फिदा हो गये, अपनी प्रेमिका को छोड़कर संगीता से रिश्ता बनाने की सोची।

Advertisement

संगीता के करीब आये
संगीता भी इससे पहले रिलेशनशिप में रह चुकी थी, सलमान से मिलने के बाद दोनों करीब आये, दोनों के घर वालों की रजामंदी से सगाई भी हो गई, शादी की तारीख फाइनल हो गई, इतना ही नहीं शादी का कार्ड भी छप चुका था। जब दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले थे, उनकी मुलाकात सोमी अली से हुई, सोमा पाकिस्तान से बॉलीवुड में काम करने के लिये आई थी, दोनों चोरी-चुपके मिलने लगे, इस बात की भनक संगीता को नहीं थी, एक दिन दोनों का शादी का कार्ड बांटने के लिये दोस्तों के यहां जाना था, जब वो उन्हें ढूंढने निकली, तो सलमान के दोस्तों की बात से संगीता को कुछ शक हुआ।

सबके सामने की बेइज्जती
आखिरकार संगीता ने सलमान को एक होटल में सोमी के साथ रंगेहाथों पकड़ा, वो उस समय इतने गुस्से में थी, कि उन्होने बॉलीवुड सुपरस्टार को सबके सामने ही खूब खरीखोटी सुनाई, बेइज्जती की, उन्होने यहां तक कहा था कि अगर ये पब्लिक प्लेस ना होती तो उनकी पिटाई कर दी, उनका दिल टूट गया, फिर उन्होने फिल्मों में हाथ आजमाने की सोची, बाद में उन्होने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली, हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है। सलमान 1999 तक सोमी के साथ रिलेशन में रहे, सोमी उनसे शादी करना चाहती थी, लेकिन वो कमिटमेंट से डरते थे, आखिरकार सोमी ने अमेरिका जाने का फैसला लिया इसके बाद सलमान की जिंदगी में ऐश्वर्या राय की एंट्री हुई।