सड़क पर आ गया था फराह खान का पूरा परिवार, पिता के अंतिम संस्कार करने तक के पैसे नहीं थे, फिर पलटी किस्मत

फराह खान के पिता को उम्मीद थी कि फिल्म से अच्छी कमाई होगी, हालांकि फिल्म बुरी तरह पिट गई, जिसके बाद उनके पास जो भी जमा पूंजी थी, वो सब एक झटके में चला गया।

New Delhi, May 26 : फराह खान किसी परिचय की मोहताज नहीं है, वो बॉलीवुड में शाहरुख और सलमान दोनों कैम्प में अपनी जगह रखती हैं, फराह ने बतौर कोरियोग्राफर करियर की शुरुआत की थी, फिर डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया था, शाहरुख खान के साथ उन्होने मैं हू ना और ओम शांति ओम जैसी बड़ी फिल्में की, हालांकि फराह को निजी जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ा है।

Advertisement

बॉलीवुड से ताल्लुक
फराह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जिसने फिल्म इंडस्ट्री में तमाम काम किया है, डेजी इरानी और हनी इरानी उनकी मौसी हैं, तो वहीं फरहान अख्तर और जोया अख्तर उनके कजिन, ये तो सभी जानते हैं कि साजिद खान फराह के छोटे भाई हैं, उनके पिता कामरान खान स्टंटमैन थे, जिन्होने आगे चलकर फिल्म मेकिंग का काम किया था, 1971 में फराह के पिता ने एक फिल्म बनाई थी, ऐसा भी होता है।

Advertisement

बुरी तरह पिट गई फिल्म
फराह खान के पिता को उम्मीद थी कि फिल्म से अच्छी कमाई होगी, हालांकि फिल्म बुरी तरह पिट गई, जिसके बाद उनके पास जो भी जमा पूंजी थी, वो सब एक झटके में चला गया, धीरे-धीरे लेन-देन में बचा हुआ पैसा भी चला गया, अब फराह के परिवार की हालत काफी खराब हो गई थी, घर-परिवार और करियर की परेशानियों की वजह से कामरान खान ने शराब पीना शुरु कर दिया।

Advertisement

मां ने घर छोड़ दिया
घर की किचकिच पिट-पिट से फराह की मां ने घर छोड़ दिया, फिर हनी इरानी (मौसी) ने परिवार को कुछ पैसे देने शुरु किये, एक इंटरव्यू में खुद फराह खान ने बताया था कि जब उनके पिता ने बहुत शराब पीनी शुरु कर दी, तो उनकी सेहत गिरने लगी, वो बीमार हो गये, उनके इलाज तक के लिये साजिद और फराह के पास पैसे नहीं थे, अचानक पिता का देहांत हो गया।

अंतिम संस्कार के लिये नहीं थे पैसे
जब पिता के अंतिम संस्कार की बारी आई, तो उनके पिता के जेब में सिर्फ तीस रुपये निकले, जैसे-तैसे दोनों भाई-बहन ने आस-पड़ोस वालों की मदद से पिता का अंतिम संस्कार किया, फराह खान ने कहा कि वो दिन उनकी जिंदगी का सबसे बुरा दिन था, जिसने उन्हें पैसे की कीमत समझाई, बताया कि मेहनत करके उन्हें खूब पैसा कमाना है और भविष्य बनाना है।