मनीषा कोइराला का नाना पाटेकर से था अफेयर, पत्नी नहीं इस एक्ट्रेस के साथ पकड़े गए रंगे हाथ, टूटा रिश्ता

एक्‍ट्रेस मनीषा कोईराला की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बात हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं, उसमें एक है उनका नाना पाटेकर के साथ चला अफेयर । लेकिन इसका अंत का कारण कौन बना, आगे पढि़ए ।

New Delhi, May 27: बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला इस वर्ष 50 साल की हो जाएंगी । इसी के साथ इंडस्‍ट्री में भी उनको पूरे 29 साल हो जाएंगे । मनीषा कोईराला दो साल पहले तक कैंसर के कारण चर्चा में थीं, उन्‍होने इस बीमारी से जंग जीती और फिल्‍मों में वापसी की, अपनी जिंदगी में वापसी की । सौदागर फिल्‍म से 1991 में डेब्‍यू करने वालीं मनीषा कोईराला एक समय इंडस्‍ट्री की जानी मानीं एक्‍ट्रेस थीं । उनको लेकर खबरें बनना आम था । लेकिन उनके अफेयर की खबरें उस समय चर्चा में रहीं । नाम भी तो शादीशुदा एक्‍टर नाना पाटेकर से जुड़ा था ।

Advertisement

नाना पाटेकर से अफेयर
साल 1996 में मनीषा कोईराला और नाना पाटेकर ने फिल्म अग्नि साक्षी में काम किया था । शूटिंग का साथ दोनों को पसंद आया और असल जिंदगी में भी ये एक दूसरे को डेट करने लगे । इसके बाद नाना पाटेकर और मनीषा नजर आए संजय लीला भंसाली की फिल्‍म खामोशी में । दोनों में नजदीकियां इतनी बढ़ गईं थीं कि दोनों अकसर साथ में देखें जाने लगे । मनीषा के पड़ोसियों ने इस बारे में कफर्म किया कि उन्होंने कई बार सुबह के वक्त नाना को मनीषा के घर से जाते हुए देखा था ।

Advertisement

शादीशुदा थे नाना पाटेकर
मनीषा के लिए ये अफेयर मुश्किल भरा इसलिए था क्‍योंकि नाना पाटेकर शादीशुदा थे । वो उनकी पत्‍नी की जगह नहीं ले सकती थीं, ना ही नाना इस मूड में थे । लेकिन इस वजह से मनीषा नाना से दूर नहीं हुईं । इस रिश्‍ते के दि एंड की वजह बनीं थीं उस जमाने की एक और सुपर एक्‍ट्रेस । आयशा जुल्‍का । लेकिन आयशा की एंट्री से पहले ही मनीषा और नाना पाटेकर की लाइफ में खटपट होनेी शुरू हो गई थी । नाना शादीशुदा होकर भी मनीषा के साथ पजेसिव हो रहे थे, उनको लेकर रोक टोक करना, कपड़ों के लिए बोलना से लेकर कोस्‍टार्स के काम करने को लेकर मनीषा को परेशान करने लगे थे ।

Advertisement

आयशा के साथ एक कमरे में देख लिया था
नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला में पड़ रही ये फूट उस दिन खाई बन गई जब मनीषा ने नाना पाटेकर को एक एक्‍ट्रेस के साथ कमरे में देख लिया था । बताया जाता है कि मनीषा ने आयशा जुल्का के साथ नाना को देख लिया था, जिसके बाद वो बहुत ही नाराज हो गईं । इस घटना के बाद नाना और मनीषा के बीच रिश्‍ता खत्‍म हो गया ।

साल 2010 में की शादी
19 जून, साल 2010 मनीषा कोइराला ने नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी कर ली । मनीषा भी नेपाल से ही आती हैं, इसीलिए दोनों ने काठमांडू में शादी की । मनीषा और सम्राट की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी । शादी के दो साल तक सब ठीक रहा लेकिन फिर सब कुछ सामान्‍य नहीं हो पाया । मनीषा ने पति से 2012 में तलाक ले लिया । मनीषा कुछ फिल्‍मों में नजर आती रहीं, लेकिन अब उनका करियर उस तरह नहीं चल रहा था जैसा पहले था । मनीषा को फिर कैंसर हो गया और इसके इलाज में उनके कई साल चले गए । मनीषा कुछ समय से एक बार फिर करियर पर ध्‍यान दे रही हैं, वो अब कैंसर मुक्‍त हैं और नए जीवन को सकारात्‍मक तरीके से बिता रही हैं ।