किसी की बेटी तो किसी की बहू, इन मशहूर राजनेताओं के बच्‍चे फिल्‍म इंडस्‍ट्री में जमा रहे हैं धाक

स्‍टार किड्स के बारे में तो आपने सुना और खूब पढ़ा होगा आज आपको उन पॉलीटीशियन्‍स के बारे में बताते हैं जिनके बेटे-बहू, या बेटी-दामाद फिल्‍मों में नाम कमा रहे हैं ।

New Delhi, May 28: बॉलीवुड में स्‍टारकिड्स हमेशा ही वेलकम किए जाते हैं । सफलता-असफलता उनकी किस्‍मत और काम पर निर्भर करती है, लेकिन फिल्‍मों में आने की गारंटी पक्‍की है । बहरहाल कई ऐसे फिल्‍मी सितारें भी हैं जिन्‍होने एक्टिंग के साथ पॉलिटिक्‍स की दुनिया में नाम कमाया । कुछ तो मंत्री भी बने और कुछ सांसद भी । बहुत से राजनेता ऐसे भी हैं जिनके बेटे-बहू, बेटी-दामाद इंडस्‍ट्री में काम कर नाम कमा रहे हैं । चलिए कुछ ऐसे ही एक्‍टर्स-पॉलीटीशियन्‍स के बारे में बात करते हैं ।

Advertisement

जया बच्‍चन
बच्‍चन परिवार में ब्‍याहीं जया बच्चन फिल्‍मों का जितना बड़ा नाम है उतना ही राजनीति में भी । हालांकि वो राज्‍यसभा में नेतृत्‍व करती आई हैं । समाजवादी पार्टी से उन्‍हें सांसद बनने का मौका मिला । उनकी बेटी को छोड़कर पूरा परिवार ही फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़ा है । बेटे-बहू इंडस्‍ट्री में अच्‍छा खासा नाम रखते हैं ।

Advertisement

रवि किशन
भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रवि किशन गोरखपुर से लोकसभा सांसद हैं । बीजेपी सांसद रवि किशन सक्रिय राजनीति में पूरी तरह से शामिल हैं । उनकी बेटी रीवा किशन फिल्मों में काम कर रही हैं । अक्षय खन्ना के साथ वो फिल्‍म सब कुशल मंगल में नजर आ चुकी हैं।
सनी देओल
सनी देओल ने भी इसी लोकसभा चुनाव से राजनीति में कदम रखा है । बीजेपी के टिकट पर पंजाब की गुरदासपुर सीट से संसद तक पहुंचे हैं । सनी जहां राजनीति में पैर बढ़ा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे करण देओल ने पल – पल दिल के पास है फिल्‍म से फिल्मों में डंब्‍यू कर लिया है ।

Advertisement

किरण खेर
किरण खेर एक बेहतरीन अदाकारा हैं और उससे भी अच्‍छी राजनेता हैं । किरण लगातार दूसरी बार चंडीगढ़ से सांसद बनी हैं । राजनीति में आने के बाद से वो फिल्‍मों में कम नजर आती हैं । हालांकि उनका बेटा सिंकदर फिल्‍मों में काम कर रहा है । सिकंदर,  किरण खेर की पहली शादी से पैदा हुए थे  ।
शत्रुघ्न सिन्हा
शॉटगन सिन्‍हा के नाम से मशहरू शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पिछले 2 दशकों से राजनीति में हैं । केन्‍द्रीय मंत्री रह चुके शत्रुघ्‍न की बेटी सोनाक्षी फिल्‍मों की टॉप की हिरोइन हैं । दबंग से इंडस्‍ट्री में एंट्री करनें वालीं सोनाक्षी गजब की पेंटर हैं ।

राज बब्बर
अभिनय के एंग्री मैन राज बब्‍बर कांग्रेस में कई पदों पर रह चुके हैं । उन्‍होने राजनीति में कई काम किए हैं, उनके बेटे प्रतीक और आर्य बब्‍बर दोनों ही फिल्‍मों में किस्‍मत आजमा चुके हैं । आर्य जहां पहली पत्‍नी से हैं तो वहीं प्रतीक स्मिता पाटिल के बेटे हैं ।
अबू आजमी
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अबू आसिम महाराष्ट्र में एक बड़ा नाम हैं । उनकी बहू हैं आयशा टाकिया। सलमान खान के साथ काम कर चुकीं आयशा टाकिया साउथ में भी काफी काम कर चुकी हैं । लेकिन अब वो फिल्‍मों में सक्रिय नहीं हैं ।