घर तक रखना पड़ा था गिरवी, आज करोड़ों की मालकिन हैं सपना चौधरी, महंगी गाड़ी में बाउंसर चलते हैं साथ

सपना चौधरी की जिंदगी आज जितनी रंगीन और खुशहाल नजर आती है, कुछ सालों पहले तक उनका गरीबी से बुरा हाल था । लेकिन किस्‍मत पलटी और कड़ी मेहनत ने सपना को इस मुकाम तक पहुंचा दिया ।

New Delhi, May 28: महज 12 साल की उम्र में पिता को खो देने वाली सपना चौधरी की जिंदगी शुरुआत में कठिनाईयों से भरी रही । स्‍टेज पर नाचने के दम पर किस तरह सपना ने खुद को इस मुकाम तक ला खड़ा किया जहां उनकी पॉपुलैरिटी आसमान छु रही है, ये एक लंबी कहानी है । हैरान हो जाएंगे आप ये जानकर कि आज महंगी गाडि़यों से चलने वाली सपना चौधरी कभी अपना घर तक गिरवी रख चुकी हैं । लेकिन हार ना मानना ही सपना की खूबी बनी ।

Advertisement

स्‍टेज पर डांस करना शुरू किया
पिता की मौत के बाद सपना पर घर की जिम्‍मेदारियां आ गईं । घर का खर्च चलाने के लिए डांस का सहारा लिया । हरियाणा के ऐसे मंचों पर परफॉर्म किया जहां लड़कियों का खड़ा होना तक मुश्किल था । लेकिन सपना ने अपने ही स्‍टाइल के डांस का इजाद किया । सूट सलवार में भी ऐसी अदाएं दिखाई कि लोग उनके नाच के कायल हो गए । सपना का जादू छोटी से लेकर बड़ी उम्र तक के लोगों पर छाना शुरू हो गया । घर के खर्च भी पूरे होने लगे और जिंदगी पटरी पर आने लगी ।

Advertisement

करोड़ों में है कमाई
कभी सौ – हजार रूपए के लिए स्‍टेज पर नाचने वालीं सपना चौधरी आज एक – एक ईवेंट का 10 से 15 लाख लेती हैं । एक गाने का 5 से 10 लाख तक र्चा करती हैं । हर महीने 22 से 25 दिन स्‍टेज शोज भी करती हैं । फिल्‍मों में काम भी सपना को मिलने लगा है  । सपना चौधरी की लाइफ अब किसी लग्जरी को नहीं तरसती । सपना के पास ऑडी 4, टोयोटा और फॉर्च्यूनर जैसी महंगी – महंगी कारें हैं । उनके साथ उनकी सुरक्षा के लिए बाउंस चलते हैं ।

Advertisement

दिल्‍ली में करोड़ों का बंग्‍ला
सपना को शुरुआत में कुल 3100 रुपए मिला करते थे । रहने के लिए एक मामूली घर था । लेकिन अब सपना के पास दिल्ली के नजफगढ़ में करोड़ों का बंगला है, जिसमें ऐशो-आराम की हर सुविधाएं मौजूद हैं। सपना चौधरी की किस्‍मत खुली बिग बॉस जाकर । देश में टीवी रिएलिटी के इस सबसे बड़े शो ने उन्‍हें ना सिर्फ सलमान खान के साथ एक स्‍टेज पर आने का मौका दिया बल्कि उनकी प्रसिद्धि के भी नए रास्‍ते खोल दिया । सपना चौधरी आज की डेट में एक्‍ट्रेस हिना खान की दोस्‍त हैं । सपना को हरियाणवी फिल्‍में,गाने भी ऑफर हो रहे हैं ।