लॉकडाउन में फंसा कपल ढाई महीने से मना रहा हनीमून, 6 दिन की थी प्‍लानिंग, अब ऐसे कट रहा समय

कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के देशों में लॉकडाउन किया गया । अब ऐसे में जो जहां था वो वहीं रुक गया । ऐसा ही एक कपल भी ढाई महीने से फंसा हुआ है ।

New Delhi, May 29: हनीमून मनाने के सुनहरे सपने लॉकडाउन ने धराशायी कर दिए । सोशल मीडिया पर ऐसे कई पर्यटकों की खबरें आ रही हैं जो इस लॉकडाउन में दूसरे देशों में फंसे हुए हैं । कई ऐसे कपल हैं जो छुट्टियां मनाने गए थे, लेकिन अब महीने गुजर गए हैं और मुसीबत हो रही है । ऐसा ही एक कपल खबरों में है जो गया तो शादी के बाद हनीमून के सुहाने दिन बिताने कुल 6 दिन के लिए घूने निकला था, लेकिन अब ढाई महीने से घर वापसी की बांट जोह रहा है ।

Advertisement

मालदीव में फंसा है कपल
दरअसल दुबई के रहने वाले 36 साल के खालिद मुख्तार और 35 साल की पेरी एबिजाद ने इजिप्ट की राजधानी काहिरा में इसी 6 मार्च को शादी की थी । कुछ समय बाद ये कपल हनीमून मनाने के लिए मैक्सिको के कैन्कुन क्षेत्र चले गए । उस समय तक कोरोना वायरस ने इस इलाके को छुआ भी नहीं था, कपल यहां मजे में था । उन्‍हें अंदाजा भी नहीं था आने वाले समय में उनके साथ क्‍या होने वाला है ।

Advertisement

ट्रैवल बैन ने कर दी मुसीबत
वॉशिंगटन में छपी एक पोस्ट के मुताबिक मार्च में शादी के बाद हनीमून पर निकले कपल को अंदाजा भी नहीं था कि पूरी दुनिया में इस तरह से ट्रैवल बैन हो जाएगा । दुबई की निवासी और इजिप्ट की नागरिक होने के कारण कपल को अपने घर लौटने में बहुत दिक्कत आ रही है। बताया गया है कि 19 मार्च को ये कपल मैक्सिको से तुर्की के रास्ते दुबई लौट रहा था, लेकिन उन्हें इस्तांबुल में ही रोक लिया गया ।

Advertisement

दो दिन तक एयरपोर्ट में फंसे रहे
लेकिन यहां उन्‍हें दुबई की फ्लाइट में सवार ही नहीं होने दिया गया । दो दिन कपल एयरपोर्ट पर फंसे रहे । वीजा ना होने के कारण वो एयरपोर्ट से निकलकर शहर में भी नहीं जा सकते थे। बैन के कारण कपल को इजिप्ट जाने की इजाजत भी नहीं मिली । कपल ने इसके बाद इंटरनेट की मदद ली और ऐसे देशों के नाम तलाशे जहां उन्हें वीजा ऑन अराइवल मिल सकता था । इसके बाद ही उन्‍होने वो मालदीव जाने का मन बनाया, उन्‍हें वहां की फ्लाइट भी मिल गई । लेकिन यहां भी सारे रिजॉर्ट बंद हो रहे थे । आखिरकार कपल ने मालदीव अधिकारियों से मदद मांगी और अब वो वहीं रुके हुए हैं ।