मध्‍य प्रदेश में आंधी – तूफान से बड़ा नुकसान, उधर UP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्‍यप्रदेश के कई इलाकों में अचानक आए आंधी-तूफान से बड़े पैमाने पर नुकसान हो गया है । इस तूफान से अब तक 4 मौतों की खबर है वहीं उत्‍तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है ।

New Delhi, May 29: देश में कोरोना का संकट उस पर प्रकृति का कहर । गुरुवार शाम मध्‍यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आए आंधी, तूफान और तेज बारिश के चलते बहुत ज्‍यादा नुकसान हुआ है । यातायात व्‍यवस्‍था बुरी तरह प्रभावित हुई है । मौसम में हुआ ये बदलवा कुछ की मौत का कारण भी बना है । जानकारी के अनुसार राज्‍य के रीवा क्षेत्र में एक और खजुराहो में तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है । रीवा, सिंगरौली औरस सीधी में हजारों पेड़ जमीन पर आ गिरे हैं, जिसके चलते इलाकों में बिजली और यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है।

Advertisement

तूफान ने मचाई तबाही
पिछले कुछ दिनों से मध्‍यप्रदेश भयंकर गर्मी से जूझ रहा था, गुरुवार शाम मौसम ने करवट बदली तो लोगों ने राहत की सांस ली । लेकिन खुशनुमा होने की बजाय मौसम तूफान में कदल गया । आसमान में बिजलियां कड़कने से मन सहमने लगा । धीरे-धीरे प्रदेश के कई हिस्सों से आंधी, तूफान और बारिश की तस्‍वीरें आने लगीं । जिसके बाद अब बड़े नुकसान की खबर आ रही है । आंधी – तूफान से विंध्य क्षेत्र में खासकर ज्यादा नुकसान की खबरें हैं।

Advertisement

चार की मौत
अब तक मिली जानकारी के अनुसार आंधी के चलते रीवा शहर में एक होर्डिंग गिर गया, जिसके नीचे आने से एक मैनेजर की मौत हो गई । घायल अवस्था में उन्‍हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मैनेजर की मौत हो गई। वहीं छतरपुर के खजुराहो में आसमान से बिजली गिरने के कारण तीन युवकों की मौत हो गई है । इसके अलावा रीवा क्षेत्र में आंधी, तूफान और बारिश के चलते भारी नुकसान हुआ है। तूफान के चलते हजारों पेड़ जमींदोज हो गए हैं। कच्‍चे घरों के छप्पर तूफान में उड़ गए हैं । क्षेत्र में 33000 केबी लाइन के कई टावर भी उखड़ गए जिसके चलते विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है ।

Advertisement

उत्‍तर प्रदेश में अलर्ट
मध्‍य प्रदेश में तबाही के बीच उत्‍तर प्रदेश में भी तूफान का अलर्ट जारी कर दिया गया है । पश्चिमी यूपी में आंधी और तूफान आ सकता है । हालांकि बुधवार को पारा थोड़ा कम रहा है । जिसके चलते मौसम में हल्‍की राहत भी देखने को मिली है । प्रयागराज से लेकर बुंदेलखंड तक पारे में गिरावट दर्ज की गई । केवल 7 जिलों में ही पारा 46 पार था । यूपी ही नहीं गुरुवार को दिल्‍ली में हुई हल्‍की बारिश ने यहां का तापमान भी हल्‍का किया है ।