लॉकडाउन: भोपाल से दिल्‍ली जाने के लिए अकेले बुक कर लिया 180 सीटर विमान, जानें कौन है ये शख्‍स

मध्य प्रदेश के भोपाल से दिल्‍ली आने के लिए एक शख्‍स ने 180 सीटर प्‍लेन ही किराए पर ले लिया । कमाल की बात ये कि इस कठिन समय में उसे ऐसा करने की इजाजत भी दे दी गई ।

New Delhi, May 29 : कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जहां प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक तस्‍वीरें आ रही हैं वहीं मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाला किस्‍सा सामने आया है । लॉकडाउन में हर कोई अपने घर जाने को बेताब है, चाहे इसकी जितनी भी कीमत देनी हो । गरीब मजदूरों के पास तो ये ऑप्‍शन था नहीं इसलिए वो पैदल ही घरों को निकल पड़े, लेकिन इस शख्‍स के पास पैसों की कमी नहीं । बस समय का इंतजार था कि कब फ्लाइट शुरू हों और ये अपने पैसों का इस्‍तेमाल कर सकें ।

Advertisement

180 सीटर प्‍लेन बुक
इस अमीर व्‍यक्ति ने अपने परिवार के 4 लोगों को भोपाल से दिल्‍ली पहुंचाने के लिए पूरा का पूरा 180 सीटों वाला विमान ही बुक कर लिया । एयरबस-320 विमान को किराए पर लेने वाले इस शख्‍स का नाम सामने नहीं आया है । लेकिन अधिकारियों के मुताबिक इस शख्स ने ऐसा सिर्फ इसलिए किया क्योंकि वह एयरपोर्ट पर भीड़ के बीच नहीं फंसना चाहता था। अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसने एक 180 सीटों वाले जहाज को किराए पर ले लिया।

Advertisement

शराब कारोबारी बताया जा रहा है शख्‍स
पैसों वाले इस अमीर आदमी का नाम तो सामने नहीं आया है लेकिन ये कहा जा रहा है कि यह शख्स एक शराब कारोबारी है । जिसने एक चार्टर्ड विमान से अपनी बेटी, उनके दो बेटियों और एक नौकरानी को दिल्ली के लिए रवाना किया है । यह चारों पिछले दो महीने से भोपाल में लॉकडाउन के कारण बंद थे । सूत्रों के हवाले से मीडिया को मिली इस खबर के मुताबिक ये विमान सोमवार यानी 25 मई को ही दिल्ली से भोपाल पहुंचा । और इस विमान सिर्फ चार यात्रियों के साथ वापसी की उड़ान भरी । वो विमान जिसमें 180 लोग आ सकते थे, सोशल डिस्‍टेंसिग का पालन कर कम से कम 50 तो घर वापसी कर ही सकते थे,  उसमें सिर्फ 4 लोग दिल्‍ली पहुंचे ।

Advertisement

अधिकारियों ने साधी चुप्‍पी
इस विमान और इसमें उड़ान भरने वाले यात्रियों के बारे में कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं । भोपाल राजाभोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल विक्रम ने भी इस पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार किया । विमानन विशेषज्ञों के अनुसार एक एयरबस-320 को किराए पर लेने के लिए करीब 20 लाख रुपए का खर्च बैठता है । आपको बता दें देश में 25 मई से ही डोमेस्टिक फ्लाइट्स को शुरू किया गया है ।