रेखा ने घर से भागकर संजय दत्‍त से गुपचुप रचा ली थी शादी? किताब के हवाले से बड़ा खुलासा, सब हैरान

रेखा और संजय दत्‍त की गुपचुप शादी की खबर जिसको भी लगी वो हैरान रह गया । इस किताब में ऐसे कई और खुलासे हुए जिसने आश्चर्य में डाल दिया ।

New Delhi, May 29: बॉलीवुड की दुनिया में कौन किसके साथ कब नजर आए और कब किसका किससे रिश्‍ता टूट जाए । कौन शादी के बाद अचानक तलाक ले ले और किसकी शादी दशकों बाद भी टूट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता । ऐसा ही एक मुद्दा है रेखा का । सदाबहार एक्‍ट्रेस रेखा से जुड़ी कई बातें मीडिया में आती रही हैं । उनकी निजी जिंदगी से जुड़े किस्‍सों ने हमेशा ही हैरान किया है । अमिताभ बच्‍चन से रहीं उनकी करीबियां उनके फैंस को अब तक रोमांचित करती हैं । लेकिन रेखा को लेकर एक किताब में जो खुलासा हुआ उसने बॉलीवुड ही नहीं, उनके फैंस को भी हैरान कर दिया ।

Advertisement

रेखा की गुपचुप शादी का राज
Rekha The Untold Story नाम की इस किताब को लिखने वाले लेखक हैं यासिर उस्‍मान,  यासिर की किताब में रेखा की एक सीक्रेट मैरिज का राज खुला है । किताब के मुताबिक रेखा ने संजय दत्‍त से गुप्‍त तरीके से शादी की थी । दोनों की इस शादी के बारे में किसी को नहीं पता । यासिर के इस दावे ने पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को हिला कर रख दिया । यासिर की किताब ‘Rekha The Untold Story’ का दावा है कि , 1984 में फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान रेखा और संजय के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं और उसी दौरान ऐसा कुछ हुआ कि दोनों ने शादी कर ली । हालांकि शादी के कोई सबूत किताब में पेश नहीं किए गए हैं ।

Advertisement

किताब के दावे का कोई सुबूत नहीं
संजय दत्‍त का नाम रेखा से इस तरह जुड़ा तो बॉलीवुड जगत में तूफान आ गया । लेकिन इस दावे की ना तो पुष्टि हुई और ना ही इसका खंडन ही किया गया । रेखा का नाम हमेशा से ही अमिताभ बच्‍चन से जुड़ता रहा है, लेकिन जब अमिताभ ने जया से शादी की तो उस दौरान रेखा अकेले रह गईं । बताया जाता है कि इसी समय संजय दत्‍त से उनकी नजदीकी बढ़ने की बात कही गई है । रेखा की जिंदगी से जुड़े कैसे ऐसे अनकहे किस्‍से इस किताब में लिखे गए हैं । रेखा की दर्दभरी जिंदगी के कई किस्‍से किताब में रखे गए हैं ।

Advertisement

विनोद मेहरा का भी जिक्र
किताब में रेखा की विनोद मेहरा से शादी का भी जिक्र है । किताब के मुताबिक जब रेखा और विनोद मेहरा कोलकाता में शादी करने के बाद अपने मुंबई वाले घर लौटे तो रेखा का स्वागत फूलों से नहीं चप्पल से हुआ था । विनोद मेहरा की मां इस शादी से बिलकुल खुश नहीं थीं । उन्‍होने तो नई नवेली दुल्‍हन को आशीर्वाद तक नहीं दिया बल्कि उनके चरण स्‍पर्श करने पर उन्‍हे ढकेल दिया । रेखा की सास ने तब उन्‍हें घर में घुसने से भी मना कर दिया था । यासिर की इस किताब में कितनी सच्‍चाई है ये तो यासिर साहब ही जानें लेकिन सदाबहार एक्‍ट्रेस की जिंदगी से जुड़ा ऐसा सीक्रेट सामने आना फैंस के मन में कई सवालों को भर गया ।