दौलत-शोहरत कमाने के बाद इन क्रिकेट सितारों का शादीशुदा महिलाओं पर आया दिल, कर ली शादी

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा से शादी की है, आयशा ना सिर्फ तलाकशुदा थी बल्कि दो बेटियों की मां भी थी।

New Delhi, May 30 : टीम इंडिया में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जिनका दिल पहले से शादीशुदा महिलाओं पर आया, कुछ का तलाक हो चुका था, तो कुछ अभी भी शादी के बंधन में थे, हालांकि जब उन्हें प्यार हुआ, तो दुनिया की परवाह किये बिना दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामा, और शादी कर ली, आइये आज हम आपको बताते हैं कि कौन-कौन से ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स हैं, जिन्होने पहले से शादीशुदा महिलाओं को अपना हमसफर बनाया।

Advertisement

शिखर धवन
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा से शादी की है, आयशा ना सिर्फ तलाकशुदा थी बल्कि दो बेटियों की मां भी थी, इतना ही नहीं शिखर और आयशा की उम्र में 10 साल का अंतर है, घर वालों के विरोध के बावजूद धवन ने आयशा का हाथ थामा, धवन और आयशा का एक बेटा है, जिनका नाम जोरावर है, इसके साथ ही आयशा की दोनों बेटियां भी धवन के साथ ही रहती है।

Advertisement

अनिल कुंबले
टीम इंडिया के महान गेंदबाज और पूर्व कोच अनिल कुंबले का भी नाम इस सूची में हैं, उन्होने साल 1999 में चेतना से शादी की थी, चेतना ना सिर्फ तलाकशुदा थीं, बल्कि पहले पति से उनकी एक बेटी भी थी, कुंबले ने चेतना के साथ-साथ उनकी बेटी को भी अपनाया, उन्हें भी अपना नाम दिया और कानूनी तौर पर उन्हें अपना बेटी घोषित किया।

Advertisement

मुरली विजय
मुरली विजय का दिल अपने ही साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता पर आ गया था, कहा जाता है कि दिनेश कार्तिक से शादी के बंधन में रहते हुए भी निकिता का मुरली विजय के साथ अफेयर चल रहा था, हालांकि जब कार्तिक को इस बात का पता चला तो उन्होने निकिता को तलाक दे दिया, जिसके बाद मुरली विजय ने उनसे शादी कर ली।

मोहम्मद शमी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने साल 2014 में हसीन जहां से निकाह किया था, हसीन पहले से तलाकशुदा और एक बेटी की मां थी, हालांकि शमी के मुताबिक उन्होने पहले से तलाकशुदा होने की बात छुपाई थी, दोनों का रिश्ता अब खराब हो चुका है, मामला कोर्ट में हैं और पिछले दो साल से दोनों अलग रह रहे हैं।

वेंकटेश प्रसाद
तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने साल 1996 में जयंती से शादी की थी, जयंती और वेंकटेश की मुलाकात उनके क्रिकेटर दोस्त अनिल कुंबले ने करवाई थी, जयंती पहले से शादीशुदा थी, और उनका तलाक हो चुका था, इसके बाद भी वेंकटेश ने ना सिर्फ उनका हाथ थामा बल्कि पूरी दुनिया के सामने मान-सम्मान दिया।