रामायण की ‘सीता’ ने बताया कैसे हुआ था रियल लाइफ ‘राम’ से मिलन, पहली बार शेयर की लव स्‍टोरी

रामायण की सीता के नाम से मशहूर हो चंकीं एक्‍ट्रेस दीपिका चिखलिया ने हाल ही में अपने रियल लाइफ राम से मिलने का और प्रेम कहानी का किस्‍सा बताना शुरू किया है । पढ़ें ये दिलचस्‍प कहानी ।

New Delhi, Jun 01: लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला धार्मिक शो रहा ‘रामायण’, सबसे खास बात ये कि इस सीरियल से जुड़े सभी सितारों को इतना पसंद किया जा रहा है जैसे ये आज भी काम कर रहे हों । सोशल मीडिया पर इन सभी सितारों की फैन फॉलोइंग देखने लायक है । अब वो अरुण गोविल हों या दीपिका चिखलिया या फिर सुनील लहरी । रामायण में सीता की भूमिका करने वालीं दीपिका चिखलिया ने तो हाल ही में अपनी आने वाली फिल्‍म का पोस्‍टर भी जारी कर दिया, वो सरोजिनी नायडू के किरदार में दिखेंगी । दीपिका ने हाल ही में अपनी लव स्‍टोरी शेयर की है । अपने रियल लाइफ राम से वो कैसे मिलीं ये बताया है ।

Advertisement

तस्‍वीर शेयर कर शेयर की कहानी
दीपिका चिखलिया ने अपनी शादी की एक तस्‍वीर शेयर कर फैंस से पूछा था कि क्या वो उनकी लव स्टोरी के बारे में जानना चाहते हैं । फैंस की ओर से मिले प्‍यार भरे और उत्‍सुकता वाले रिस्‍पॉन्‍स के बाद उन्‍होने सोशल मीडिया पर अपनी एक और शादी की तस्‍वीर डाली और प्रेम कहानी से जुड़ी बातें शेयर कीं । उन्होंने अपने पति हेमंत टोपीवाला को अपना रियल लाइफ राम बताया और उनसे पहली मुलाकात के बारे में बताया ।

Advertisement

दीपिका और हेमंत की पहली मुलाकात
फोटो के कैप्शन में उन्होंने अपनी पहली मुलाकात के बारे में लिखा है – ‘आप सभी जानते हैं कि सीता अपने राम से कैसे मिली थीं, मैंने सोचा मैं आपको बताऊं की मैं अपने रियल लाइफ राम से कैसे मिली… मेरे पति का परिवार 1961 से पारंपरिक भारतीय कॉस्मेटिक्स बनाने और बेचने का काम करता है. जिसका नाम ‘श्रंगार’ है… मेरी पहली फिल्म का नाम था सुन मेरी लैला और इस फिल्म के एक सीन में एक एड फिल्न के लिए शूट करना था. ये एड था श्रंगार काजल का…जब हम ये एड शूट कर रहे थे तो हेमंत शूट देखने के लिए आए थे… ये हमारी पहली मुलाकात थी।’ उन्‍होने आगे लिखा – ‘इसके बाद हम अपनी-अपनी जिंदगियों में बिजी हो गए लेकिन हम दोनों एक-दूसर के बारे में अकसर सोचते थे जब तक हम दोबारा नहीं मिले… जारी है।’

Advertisement

आगे का किस्‍सा
दीपिका ने सोमवार को इस मुलाकात का आगे का भाग शेयर किया है । उन्‍होने पति के साथ एक और शादी की तस्‍वीर शेयर की है और लिखा – कहानी आगे बढ़ती है …. हमने सेट पर बातचीत की, करियर के बारे में बातें की । उस समय हेमंत ने भी पढ़ाई के साथ अपने पिता के बिजनेस को ज्‍वॉइन कर लिया था । हेमंत ने मुझे बताया कि उन्‍होने मुझे एक पार्लर में देखा था  । । मैं कुछ समय के लिए उनके दमिाग में ही घूम रही थी । फिर एक दिन एक फैमिली फ्रेंड के जरिए हम 28 अप्रैल 1991 को मिले और ऐसा हुआ कि हम 2 घंटे बातें करते रहे । इसके तुरंत बाद हमने अपन अपना मन बना लिया । तुरंत घरवालों को सुचित किया कि हमे जीवनसभी मिल गया है । इसके अगले ही दिन 29 अप्रैल को एक छोटी सी सेरेमनी हुई । गोलधन या रोका कह लीजिए । इसके बाद शादी हुई और बाकी सब अब इतिहास है ।