जवाब दे गया रेखा का धैर्य, अमिताभ बच्चन संग रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी, बताया पूरा सच

रेखा से महानायक संग रिश्ते को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा था कि लोग क्या कहते हैं इससे मुझे खास फर्क नहीं पड़ता, मैं उनसे प्यार करती हूं, अपने लिये ना कि दिखावे के लिये।

New Delhi, Jun 02 : बॉलीवुड में कई अधूरी प्रेम कहानियां है, हालांकि ये लव स्टोरी आज भी लोगों के लिये एक पहेली बनी हुई है, ऐसी ही एक प्रेम कहानी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की है, जिसकी खूबसूरत कहानी अकसर सुर्खियों में रहते हैं, जब-जब रेखा के सिंदूर लगाने की बात होती है, तो लोगों का ध्यान बिग बी की ओर जाता है। कहा जाता है कि एक दौर में अमिताभ का दिल रेखा के लिये धड़कता था, हालांकि दोनों एक नहीं हो सके, रिश्ते को नाम नहीं दे सके, इसका मलाल शायद दोनों को है। अब रेखा ने अमिताभ को लेकर चुप्पी तोड़ी है, जिसके बाद हर ओर बस उन दोनों का ही जिक्र हो रहा है, आइये इस लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

अमिताभ संग रिश्ते पर क्या बोली रेखा
अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे, हालांकि इसके बावजूद वो रेखा के करीब आये, दोनों के नजदीकियों के किस्से एक समय अखबारों की सुर्खिया हुआ करती थी, एक बार सिमी ग्रेवाल ने एक इंटरव्यू में रेखा से अमिताभ बच्चन को लेकर सवाल किया था, रेखा ने भी उसी बेबाकी से जवाब दिया था, हालांकि ये बीते दौर की बात हो चुकी है।

Advertisement

जया को लेकर सवाल
सिमी ग्रेवाल के शो में रेखा ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि जया कोई बेचारी या इंसेक्योर महिला है, जवाब पर सिमी ने अगला सवाल दागा, वैसे एक महिला तभी सेफ फील करती है, जब उसका पति उसे ऐसा फील कराए, इस पर रेखा ने जवाब देते हुए कहा था कि नहीं ऐसा जरुरी नहीं होता, हालांकि रेखा सिमी ग्रेवाल का इशारा समझ चुकी थी, कि वो जया अमिताभ को लेकर सवाल पूछ रही है।

Advertisement

अमिताभ से अब भी करती हैं प्यार
इससे बार सदाबहार एक्ट्रेस से महानायक संग रिश्ते को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा था कि लोग क्या कहते हैं इससे मुझे खास फर्क नहीं पड़ता, मैं उनसे प्यार करती हूं, अपने लिया ना कि दिखावे के लिये कई बार लोग कहते हैं कि रेखा बेचारी पागल है, जो उनके चक्कर में पड़ी, लेकिन मैं उनसे प्यार करती हूं, और मुझे लोगों की बातों और उनकी सोच से फर्क नहीं पड़ता।

ऐसे शुरु हुई थी लव स्टोरी
रेखा और अमिताभ की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर हिट थी, दोनों ने परदे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी खूब गुल खिलाए, हालांकि रिश्ते को नाम नहीं दे सके, कहा जाता है कि इनकी लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म दो अनजाने की शूटिंग से शुरु हुई थी, इसके बाद दोनों ने सिलसिला में काम किया, अमिताभ ने कभी भी रेखा को लेकर कुछ नहीं बोला, क्योंकि एक बार खुद जया बच्चन ने रेखा को घर बुलाकर कहा था कि वो अमित को किसी भी हाल में नहीं छोड़ेंगी।

सिंदूर के पीछे का राज
आपको बता दें कि रेखा के पति इस दुनिया में नहीं हैं, हालांकि वो एक सुहागन की तरह रहती हैं, उनकी मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र हमेशा देखा जाता है, कहा जाता है कि रेखा और अमिताभ को जब प्यार हुआ था, तब महानायक शादीशुदा थे, दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी, हालांकि दुनिया के सामने इस रिश्ते को नहीं कबूला, लेकिन रेखा आज भी उनके नाम की सिंदूर लगाती है, हालांकि पूरा सच क्या है, ये सिर्फ दो लोग जानते हैं, जिन्होने चुप्पी साध रखी है।