‘सहयोगियों’ के ही वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में तेजस्वी यादव, मुंह ताकते रह गये मांझी!

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के सवाल का उन्हीं के अंदाज में जवाब देकर तेजस्वी ने अपने सहयोगियों को बड़ा संदेश दे दिया है, कि वो एक जाति विशेष की नहीं बल्कि पूरे समाज की राजनीति करना चाहते हैं।

New Delhi, Jun 02 : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जातिगत समीकरण को साधने की कोशिश में जुट गये हैं, शायद यही वजह है कि जीतन राम मांझी ने तेजस्वी पर एक खास बिरादरी की राजनीति करने का आरोप लगाया है, दरअसल तेजस्वी पटना जिला के घोसवरी प्रखंड जाकर दो महादलितों की हत्या पर ना सिर्फ शोक जाहिर किया, बल्कि परिजनों की आर्थिक मदद भी की, जिसके बाद उन्होने मांझी से लीड ले ली, इस पूरे मामले में तेजस्वी की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मांझी के वोट बैंक में वो सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement

इशारों में दे दिया संदेश
माना जा रहा है कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के सवाल का उन्हीं के अंदाज में जवाब देकर तेजस्वी ने अपने सहयोगियों को बड़ा संदेश दे दिया है, कि वो एक जाति विशेष की नहीं बल्कि पूरे समाज की राजनीति करना चाहते हैं, तेजस्वी को भी ये बात अच्छे से पता है कि उनके सहयोगी दलों में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो उनके नेतृत्व को आसानी से स्वीकार नहीं करेंगे, इसलिये लालू के लाल ने घोसवरी जाकर दलितों के परिजनों से मुलाकात कर ये जताने की कोशिश की है, कि वो सभी जाति के नेता हैं।

Advertisement

मांझी की पार्टी का बयान
जीतन राम मांझी की पार्टी हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि तेजस्वी यादव कहीं भी जाएं, इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अगर राजनीति ही करना है, तो सहयोगियों का भी ध्यान रखें, तमाम जातियों की राजनीति करें, लेकिन सहयोगियों को साथ लेकर चलें, हमारे नेता मांझी जी ने जब सवाल उठाया कि तेजस्वी एक खास जाति की राजनीति करते हैं, तब जाकर उनकी नींद खुली है।

Advertisement

क्या था मामला
आपको बता दें कि घोसवरी में दो युवक परदेश से लौटे थे, स्थानीय दबंग लोगों ने उन दोनों को क्वारंटाइन सेंटर जाने को कहा, लेकिन वो नहीं मानें, जिसके बाद दोनों युवकों को अपने घर में ही क्वारंटाइन होने को कहा, इसी बात पर दोनों युवक और दबंग में झगड़ा हो गया, जिसके बाद दबंग ने दोनों की इतनी पिटाई की, कि दोनों की मौत हो गई। अब इस मामले पर बिहार में राजनीति हो रही है, विपक्ष मामले को भूनाने की कोशिश में लगा हुआ है।