47 साल बाद अमिताभ बच्चन ने बताया जया से क्यों की शादी, देखिये अनदेखी तस्वीरें

उस दौर में भी अमिताभ और जया स्टार बन चुके थे, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, उस समय की फिल्मों में दोनों की जोड़ी खूब पसंद की जाती थी।

New Delhi, Jun 03 : बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक अमिताभ और जया बच्चन आज अपनी शादी की 47वीं सालगिरह मना रहे हैं, महानायक अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहते हैं, अपनी शादी की 47वीं सालगिरह पर उन्होने वो दिन याद किये, जब वो जया भादुड़ी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे, इस खास मौके पर उन्होने फैंस के सामने एक राज भी खोला है, महानायक ने बताया कि कैसे जया के साथ उनकी शादी हो गई, दोनों की लव स्टोरी की बात करें, तो ये किसी फिल्मी कहानी से कम दिलचस्प नहीं है।

Advertisement

पिताजी ने कहा था
ट्विटर पर अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है, 47 साल… आज … 3 जून 1973, हमने तय किया था कि अगर जंजीर सफल होगी, तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे, मेरे बाबू जी ने पूछा कि किसके साथ जा रहे हैं, तो मैंने उन्हें बताया, तो उन्होने कहा कि तुम जाने से पहले जया भादुड़ी से शादी कर लो, वरना तुम मत जाओ, इसलिये मैंने उनकी बात मानी।

Advertisement

स्टार बन चुके थे
आपको बता दें कि उस दौर में भी अमिताभ और जया स्टार बन चुके थे, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, उस समय की फिल्मों में दोनों की जोड़ी खूब पसंद की जाती थी, इसके साथ ही मीडिया में भी दोनों के अफेयर के खूब चर्चे होते थे।

Advertisement

जल्दबाजी में शादी
पिता हरिवंश राय बच्चन की बात मानकर बिग बी ने जया से शादी कर ली, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा से ऐसी लड़की से शादी करना चाहते थे, जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो, जया बिल्कुल वैसी ही थी, इसी वजह से अमिताभ मन ही मन जया को पसंद करने लगे थे।

सादगी पसंद आ गई
वहीं जया भादुड़ी को भी अमिताभ बच्चन की सादगी पसंद आ गई थी, उनके स्टाइल के साथ-साथ उनकी सादगी की वो फैन हो चुकी थी, और शादी के लिये बाबूजी ने जो शर्त रखी थी, इस रिश्ते में बंधने के लिये दोनों मना नहीं कर सके, आज खुशी-खुशी दोनों ने एक साथ 47 साल बिता दिये हैं।