ब्लैक साड़ी में टीना को देख फिदा हो गये थे अनिल अंबानी, धीरुभाई के मना करने के बाद भी की शादी

अनिल अंबानी ने टीना को पहली बार साल 1986 में एक शादी के दौरान देखा था, दरअसल अनिल की नजर उन पर इसलिये थम गई, क्योंकि पूरी पार्टी में टीना ही एक ऐसी महिला थी, जो ब्लैक साड़ी में थी और बेहद खूबसूरत लग रही थी।

New Delhi, Jun 04 : रिलायंस ग्रुप के संस्थापक धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी आज 61 साल के हो गये है, 4 जून 1959 को मुंबई में पैदा हुए अनिल अंबानी ने एक्ट्रेस टीना मुनिम से शादी की है, दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, तो आइये इस खास मौके पर हम आपको अनिल अंबानी और टीना की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

पहली बार शादी में देखा
अनिल अंबानी ने टीना को पहली बार साल 1986 में एक शादी के दौरान देखा था, दरअसल अनिल की नजर उन पर इसलिये थम गई, क्योंकि पूरी पार्टी में टीना ही एक ऐसी महिला थी, जो ब्लैक साड़ी में थी और बेहद खूबसूरत लग रही थी,  दोनों की पहली मुलाकात का जरिया टीना का भतीजा करन बना, उस दौर में टीना मुनिम फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी स्टार था और रिलायंस कंपनी उभर रही थी, हालांकि टीना का कहना है कि पहली मुलाकात में अनिल उन्हें काफी पसंद आये थे।

Advertisement

अमेरिका में दूसरी मुलाकात
अनिल और टीना की दूसरी मुलाकात अमेरिका में हुई, जो बेहद सामान्य रही, क्योंक टीना उनसे मिलना नहीं चाहती थी और इग्नोर कर रही थी, लेकिन अनिल की जिद की वजह से मिलने पहुंच गई, उस मुलाकात में टीना ने अनिल अंबानी को अपने बेहद करीब पाया, अनिल पहले से ही उन्हें पसंद करते थे, इसके बाद दोनों कुछ महीने डेट करते रहे, इस समय टीना मुनिम ने बॉलीवुड से दूरी बनाना शुरु कर दिया था।

Advertisement

घर वाले खिलाफ
अनिल अंबानी ने जब टीना मुनिम के बारे में अपने घर वालों को बताया कि वो इस रिश्ते के खिलाफ थे, वो नहीं चाहते थे कि कोई एक्ट्रेस अंबानी परिवार की बहू बने, परिवार के दवाब में अनिल ने टीना से दूरी बनाने का फैसला लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब अनिल ने टीना को अपने घर वालों के फैसले के बारे में बताया तो उन्होने कोई रिएक्शन नहीं दिया, हालांकि उन्हें गहरा धक्का लगा था, इस बीच टीना बॉलीवुड छोड़कर इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने अमेरिका चली गई।

क्लाइमेक्स में कुछ और
हालांकि इस लव स्टोरी के क्लाइमेक्स में कुछ और लिखा था 1989 में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में बड़ा भूकंप आया था, टीना तब वहीं थी,  अनिल ने किसी तरह नंबर खोजकर टीना को फोन किया और सिर्फ इतना पूछा कि क्या तुम ठीक हो, जवाब मिलते ही उन्होने कोई और बात किये बिना फोन काट दिया। अनिल के इस बर्ताव से एक्ट्रेस हैरान रह गई, उनसे भी रहा नहीं गया और उन्होने फोन किया, फिर दोनों के बीच बातचीत शुरु हो गई, काफी सोच-विचार के बाद अनिल अंबानी ने अपने पिता से कह दिया, कि वो इसी लड़की से शादी करेंगे। आखिरकार अनिल घर वालों को मनाने में सफल रहे, साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली, दोनों के दो बेटे जय अनमोल और जय अंशुल हैं।