पानी में डूब रहा था शख्स, हाथी के बच्चे ने कूद कर ऐसे बचाई जान, वीडियो वायरल

केरल में हुई इस अमानवीय घटना के बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, बताया जा रहा है कि हाथी इंसानों से कितना प्यार करते हैं।

New Delhi, Jun 04 : केरल में एक गर्भवती हथिनी को कुछ अमानवीय लोगों ने विस्फोटक से भरा अनानास खिला दिया था, जिससे तीन दिन तड़पने के बाद हथिनी की मौत हो गई, हथिनी नदी में खड़ी-खड़ी अपनी मौत की प्रतीक्षा करती रही, जिसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसके बाद क्रिकेट सितारों से लेकर फिल्मी सितारों तक ने आरोपियों को ढूंढकर सजा देने की मांग की। अब सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी के बच्चे को नदी में एक शख्स डूबता नजर आता है, जिसे बचाने के लिये वो पानी में उतर जाता है, और उसे किनारे तक ले आता है, मालूम हो शख्स नदी में तैर रहा था, हालांकि हाथी के बच्चे को लगा कि वो डूब रहा है, इसलिये वो बचाने के लिये कूद पड़ा।

Advertisement

इंसानों से प्यार
केरल में हुई इस अमानवीय घटना के बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, बताया जा रहा है कि हाथी इंसानों से कितना प्यार करते हैं, लेकिन हम उनके प्यार के बिल्कुल भी काबिल नहीं हैं, कई सोशल मीडिया पेज पर इस वीडियो को साझा किया गया है, इस वीडियो को देखकर आपको भी लगेगा कि इंसानों से ज्यादा इंसानियत तो जानवरों में है, वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि शख्स हाथी को थैंक्यू बोल रहा है।

Advertisement

हम उसके लायक नहीं
नेचर एंड एनिमल नाम के ट्विटर पेज ने इस वीडियो को पोस्ट किया है, साथ ही कैप्शन में चुभती हुई बात लिखी है, उन्होने लिखा है कि हाथी के बच्चे को लगा कि शख्स नदी में डूब रहा है, वो उसे बचाने के लिये नदी में कूद पड़ा, लेकिन हम वास्तव में इस प्यार के काबिल नहीं हैं।

Advertisement

वीडियो वायरल
इस वीडियो को तीन जून को पोस्ट किया है, अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं, इसके साथ ही हजारों लोगों ने इसे लाइक भी किया है, hathini लोग इस वीडियो के जरिये अपनी संवेदना जाहिर कर रहे हैं, वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें।

https://twitter.com/AnimalsWorId/status/1268071129341661186

Advertisement

Tags :