यूपी के 25 जिलों में एक साथ नौकरी कर रही एक शिक्षिका, उठा रही वेतन

अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कार्यरत इस शिक्षिका का नाम पूरे यूपी में चर्चित हो चुका है, विज्ञान पढाने वालीइस शिक्षिका पर आरोप है कि वो एक दो नहीं बल्कि 25 जनपदों में एक साथ काम कर रही हैं।

New Delhi, Jun 05 : यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग में एक हैरान करने वाला मामला उजागर हुआ है, दरअसल एक शिक्षिका पर आरोप है कि वो एक दो या तीन नहीं बल्कि 25 जगहों पर एक साथ काम कर रही हैं और वेतन पा रही हैं, मामले के खुलासे के बाद जिले से भी उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है, इसके साथ ही अधिकारियों से भी इस मामले में जवाब मांगा गया है।

Advertisement

25 जनपदों में एक साथ काम
अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कार्यरत इस शिक्षिका का नाम पूरे यूपी में चर्चित हो चुका है, विज्ञान पढाने वालीइस शिक्षिका पर आरोप है कि वो एक दो नहीं बल्कि 25 जनपदों में एक साथ काम कर रही हैं, जहां तक अमेठी जिले का सवाल है, तो मामले में जिम्मेदारों ने सफाई दी है, और पूरी बात मीडिया के जरिये रखी है।

Advertisement

क्या कहते हैं जिम्मेदार
जिम्मेदारों की मानें तो पिछले साल नवंबर 2019 में शिक्षिका कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेछी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के रुप में ज्वाइन की थी, जिम्मेदार ने बताया कि उक्त अवधि में शिक्षिका विद्यालय आती थीं, उन्हें 6 महीने का वेतन निर्गत किया गया है।

Advertisement

एफआईआर की चेतावनी
फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बीएसए ने लेटर जारी कर एक सप्ताह के भीतर शिक्षिका से उनके वास्तविक दस्तावेज तलब किये हैं, ऐसा ना होने की स्थिति में एफआईआर की चेतावनी भी दी है, बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर कई जनपदों में कूटनीतिक दस्तावेज लगाकर काम करने का आरोप है, संतोषजनक स्पष्टीकरण ना मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और रिकवरी के लिये कार्रवाई की जाएगी।