रजत शर्मा से अर्णब गोस्‍वामी तक, रवीश से लेकर राजदीप तक, जानिए मशहूर पत्रकारों की पत्नियां क्‍या करती हैं

दोनों की साल 2011 में शादी हुई थी । जसलीन कम्युनिकेशन फॉर यूएन नाम की एक संस्था के लिए काम करती हैं।

New Delhi, Jun 05: टीवी की दुनिया के कई जाने माने चेहरे हैं जो आज घर-घर में जाने जाते हैं । इनकी पहचान इनका काम भी है, आवाज भी है और इनका ज्ञान भी है । देश की हर नब्‍ज को टटोलने का काम ये पत्रकार करते हैं । टीवी पर कभी एंकर्स के रूप में भी दिखते हैं तो कभी चैनल हेड कर देश के मुद्दों को धार देने का काम कर रहे होते हैं । ऐसे ही कुछ पत्रकारों की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं । जानते है उनके बारे में जो इनका पिलर्स हैं, यानी कि इनकी पत्नियां ।

Advertisement

इंडिया टीवी के संपादक और एंकर रजत शर्मा की, इनकी पत्नी का नाम है रितु धवन । रितु इंडिया टीवी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और सीईओ का पदभार भी संभालती हैं। वहीं इंडिया टुडे ग्रुप के राहुल कंवल की पत्नी का नाम है जसलीन धनोटा है । दोनों की साल 2011 में शादी हुई थी । जसलीन कम्युनिकेशन फॉर यूएन नाम की एक संस्था के लिए काम करती हैं।

Advertisement

इन्‍हें कौन नहीं जानता, न्यूज नेशन के दीपक चौरसिया की पत्नी का नाम है  अनुसूया रॉय है । ये भी पति की तरह पत्रकारिता से जुड़ी हैं और एनडीटीवी जैसे बड़े संस्थानों में काम कर चुकी हैं। अगला नाम राजदीप सरदेसाई का, जिनकी पत्नी हैं सागरिका घोष । राजदीप की ही तरह सागरिका भी देश की नामी पत्रकार हैं। ये ट्विटर पर धमाके करती रहती हैं ।

Advertisement

बात करें एनडीटीवी के पत्रकार औऱ मैग्सेसे अवार्ड विजेता रवीश कुमार की तो उनकी पत्नी का नाम है नयना दास गुप्ता । नयना दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज में इतिहास पढ़ाती हैं ।

इन दिनों टीवी के फायर ब्रैंड पत्रकार बने हुए हैं, अरनब गोस्वामी । इनकी पत्नी का नाम सम्यब्रत रे गोस्वामी है । सम्यब्रत भी रिपब्लिक टीवी की को-ओनर हैं। दोनों पति-पत्‍नी पर हाल ही में एक हमला भी हुआ था । अब बात देश के फेवरेट एंकर कहलाए जाने वाले सुधीर चौधरी की पत्नी का नाम नीति चौधरी है । नीति का नाम तब चर्चा में र‍हा जब नवीन जिंदल मामले में सुधीर चौधरी जेल में बंद थे । उनकी पत्‍नी ने सुधीर की रिहाई के लिए कैंडल मार्च निकाला था।