Forbes 2020 में अक्षय कुमार ने फिर कई हॉलिवुड सेलेब्‍स को पछाड़ा, एक साल में इतनी की कमाई

कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने दूसरे हर सेलेब को काफी पीछे छोड़ दिया है । देसी ही नहीं कई विदेशी सितारे भी अक्षय के सामने टिक नहीं पाए हैं ।

New Delhi, Jun 06: पिछले कई सालों से बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सितारों की लिस्‍ट को लीड कर रहे अक्षय कुमार ने अब हॉलीवुड सितारों को भी मात दे दी है । कुछ सालों से अक्षय कुमार सबसे ज्‍यादा कमाऊ अभिनेताओं की लिस्‍ट में सबसे ऊपर ही रहते आए हैं । और इस बार भी ऐसा ही हुआ है । हालांकि कोरोना ने खिलाड़ी कुमार की कमाई पर कुछ असर जरूर डाला है । लेकिन फिर भी फोर्ब्‍स की लिस्‍ट में अक्षय सबसे ऊपर ही हैं ।

Advertisement

Forbes 2020
बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाने वाले सेलेब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार भारत से अकेले सेलेब्रिटी हैं । हालांकि वह लिस्ट में टॉप 10 में जगह नहीं बना सके हैं । इस लिस्‍ट में टॉप पर जगह बनाने वालीं सेलेब हैं काइली जेनर । जून 2019 से लेकर मई 2020 तक सेलेब्रिटीज के बीच सबसे ज्यादा कमाई करने वाली काइली जेनर की कमाई लगभग साढ़े 4 हजार करोड़ रुपये है । काइली अपनी एक कॉस्‍मैटिक लाइन चलाती हैं, जिसकी दुनिया में भारी डिमांड है । हैरानी की बात ये कि काइली की उम्र अभी सिर्फ 22 साल है ।

Advertisement

अक्षय कुमार की रैंकिंग
फोर्ब्‍स की ओर से जारी इन 100 अमीर सेलिब्रिटीज की लिस्ट में अपने खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार 52वें नंबर पर हैं । अक्षय को पिछले साल के मुकाबले नुकसान हुआ है, वो 2019 की लिस्‍ट में 33वें नंबर पर थे । यानी इस साल अक्षय की कमाई कम हुई है । पिछले एक साल में अक्षय ने जहां 366 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं पिछले साल इसी टाइम पीरियड में अक्षय की कुल कमाई 490 करोड़ रुपये के आसपास रही थी । माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण अक्षय की कमाई में ये कमी आई है । अक्षय की फिल्‍म सूर्यवंशी मार्च महीने में रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण पोस्‍टपोन हो गई । ये फिल्‍म उन्‍हें करोड़ों कमाकर देती ।

Advertisement

फोर्ब्‍स के टॉप 10
फोर्ब्स की इस लिस्ट में कायली जेनर नंबर वन पर हैं, टॉप 10 में उनके बाद केन वेस्ट, रॉजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेसी, टायलर पेरी, नेमार, हॉवार्ड स्टर्न, लेब्रॉन जेम्स और ड्वेन जॉनसन शामिल हैं । हालांकि हमारे देसी खिलाड़ी कुमार कई इंटरनैशनल सिलेब्स से ज्यादा कमाई करते हैं, वो इस लिस्ट में जेनिफर लोपेज, विल स्मिथ, रिहाना, जैकी चैन जैसे इंटरनैशनल सिलेब्रटीज से काफी आगे हैं ।