समोसे बेचते थे पिता, खुद जगरातों में गाकर सौ-200 कमाती थी नेहा कक्‍कड़, आज इतने करोड़ की मालकिन

नेहा कक्कड़ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं । 32 साल की हो चुकीं नेहा आज अपना बर्थडे मना रही है । नेहा की लाइफस्‍टाइल आज जितनी लैविश है कई सालों पहले तक वो बेहद संघर्षभरी है । जानें कुछ सौ की कमाई से करोड़ों तक कैसे पहुंची नेहा कक्‍कड़ ।

New Delhi, Jun 06: नेहा कक्‍कड़ को आज कौन नहीं जानता, कक्‍कड़ तिकड़ी ने आज इंडस्‍ट्री में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया है । नेहा कक्‍कड़, सोनू कक्‍कड़, टोनी कक्‍कड़ इस तिकड़ी का आज म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री में दबदबा है । करोड़ों में कमाने वाले ये तीनों भाई-बहन अपना गुजरा वक्‍त कभी नहीं भूलते । यहीं वजह है कि तीनों ही अपनी जगह पर सफलता को चूम रहे हैं । बात करें नेहा की तो आज उनका जन्‍मदिन है, नेहा के लिए उनकी अब तक की जिंदगी रोलर कोस्‍टर जैसी रही । 32 साल की हो चुकीं नेहा आज करोड़ों के घर में रहती हैं, लेकिन कभी जगराते में गाकर 100 रुपए भी कमाती थी ।

Advertisement

पिता ने बेचे समोसे
नेहा ने अपने बचपन के बारे में एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है कि बचपन में उन्होंने काफी गरीबी देखी है। नेहा की शुरुआती शिक्षा ऋषिकेश से हुई है, वो बताती हैं कि जिस स्कूल में वो पढ़ती थीं उसी के बाहर उनके पिता समोसा बेचा करते थे। इस कारण बच्चे उन्हें बेहद चिढ़ाते थे, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने हौसले को डगमगाने नहीं दिया। अपने पापा को अपना आदर्श मानने वाली नेहा के गाने आज चार्टबस्टर पर ट्रेंड करते हैं। एक – एक गाने के वो लाखों रुपए चार्ज करती हैं ।

Advertisement

लोग जलते हैं – नेहा
नेहा कक्कड़ ने इंटरव्यू में ये भी कहा था उन्हें भी बहुत कुछ बुरा लगता है, लेकिन बुरा लगने के बाद वो इसे पीछे नहीं छोड़ देती हैं ।  नेहा ने कहा कि ये लोग जो उनके बारे में बुरा लिख रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि जलने वाले लोग हैं, उन्हें लगता है कि नेहा यहां क्यों है, जो नंबर वन सिंगर है, उसके बारे में लिखेंगे लोग, नेहा समझती है कि वो नंबर वन है, इसलिये उनके बारे में नेगेटिव बातें करो और जलो, स्टार सिंगर ने कहा कि वो नफरत करने वालों से नहीं डरती हैं, क्योंकि उनकी संख्या बहुत कम है, जबकि प्यार करने वालों की संख्या ज्यादा होती है।

Advertisement

4 साल से गा रही हैं नेहा
नेहा ने बताया कि उन्होने 4 साल की उम्र में ही गायकी शुरु कर दी थी । बड़ी बहन सोनू कक्‍कड़ जगरातों गाती थीं, उन्‍हीं के साथ नेहा ने भी गाना शुरू कर दिया । 16 साल की उम्र तक सिर्फ भजन संध्या ही करती रहीं । इसके बाद उन्‍हें गाने के मौके मिले । बहुत ही संघर्षभरे दिन बिताने के बाद आज नेहा इस मुकाम पर हैं कि वो मन से गाने चुन सकती हैं, मनमानी फीस भी ले सकती हैं । टॉप पर ट्रेंड करती हैं । उन्‍होने हाल ही में अपना नया घर ऋषिकेश में खरीदा है । नेहा ने सोशल मीडिया पर अपने नए घर और जहां उनका बचपन बीता है उस घर की तस्वीर साझा की । नेहा कक्‍कड़, मुंबई के वर्सोवा इलाके में जिस फ़्लैट में वो रहती हैं, उसकी कीमत 1 करोड़ रुपए से ज्यादा है । कह सकते हैं कि नेहा ने आज अपना खूब नाम बना लिया है । नेहा की नेट वर्थ की बात करें तो ये करीब 3 मिलियन डॉलर (24.7 Crore Rs.) की है, वो एक गाने के 10 से 12 लाख चार्ज करती हैं ।

https://www.instagram.com/p/CBCtMXnjBqj/