इस मशहूर एक्टर ने शूटिंग पर ही तड़प-तड़प कर तोड़ दिया था दम, वजह जान रह जाएंगे हैरान

राजेश विवेक का जन्म 31 जनवरी 1949 को हुआ था, सबसे पहले उन्होने सीरियल महाभारत में श्री वेदव्यास की भूमिका निभाई थी, इसके बाद उन्हें फिल्मों से भी एक्टिंग के प्रस्ताव मिलने लगे।

New Delhi, Jun 08 : बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होने अपनी एक्टिंग और आवाज से लोगों के दिलों में जगह बनाई, हालांकि उन्हें जितनी शोहरत मिलनी चाहिये थी, उतनी नहीं मिली, आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भले आज इस दुनिया में नहीं हो, लेकिन उन्होने अपनी एक्टिंग से फैंस खड़े किये, हम उस एक्टर की बात कर रहे हैं, जिनका नाम है राजेश विवेक, उन्होने अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाये, उनकी बुलंद आवाज आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है।

Advertisement

कई फिल्मों में काम
राजेश विवेक का जन्म 31 जनवरी 1949 को हुआ था, सबसे पहले उन्होने सीरियल महाभारत में श्री वेदव्यास की भूमिका निभाई थी, इसके बाद उन्हें फिल्मों से भी एक्टिंग के प्रस्ताव मिलने लगे, उन्होने हाथ में आये मौके पर भरपूर फायदा उठाया और कई फिल्मों में काम किया, उन्होने कई यादगार किरदार निभाये।

Advertisement

अलग-अलग भाषा की फिल्मों में काम
राजेश विवेक ने फिल्म वीराना में एक बूढे तांत्रिक की भूमिका निभाई थी, जिसे खूब चर्चा मिली थी, राजेश ने सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म लगान में ज्योतिषी गुरन का किरदार निभाया था, उन्होने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया और अपनी आवाज तथा एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया।

Advertisement

शूटिंग पर ही मौत
16 जनवरी 2016 को राजेश एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, शूटिंग के दौरान ही उन्हें सीने में तेज दर्द उठा, वो दर्द से तड़पते रहे, दर्द इतना बढ गया, कि वो जमीन पर गिर पड़े, जब तक सेट के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, उन्होने दम तोड़ दिया। अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, एक दिग्गज कलाकार हमेशा के लिये दुनिया छोड़कर चला गया।